A
Hindi News विदेश एशिया Pakistan News: पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों की हत्या, बाइक सवार हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग

Pakistan News: पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों की हत्या, बाइक सवार हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग

इस मामले में पंजाब के CM भगवंत मान ने बयान दिया है। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय विदेश मंत्रालय से ये मांग की है कि वह पाकिस्तान से बात करे और अल्पसंख्यक सिखों और हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करे। 

Pakistan News - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Pakistan News 

Highlights

  • पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों की हत्या
  • बाइक सवार हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग
  • कुलजीत सिंह (42) और रणजीत सिंह (38) की मौत

Pakistan News: पाकिस्तान में एक बार फिर अल्पसंख्यकों पर अत्याचार का मामला सामने आया है। पेशावर में 2 सिखों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हमलावरों की संख्या 2 बताई जा रही है और उन्होंने दुकान में बैठे कुलजीत सिंह (42) और रणजीत सिंह (38) पर अंधाधुंध फायरिंग की। 

हमलावर बाइक से आए थे लेकिन अभी उनकी पहचान नहीं की जा सकी है। वहीं शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और इलाके में दहशत का माहौल है। इस मामले में खैबर पख्तूनवाह प्रांत के सीएम महमूद खान ने पुलिस से जवाब मांगा है और कहा है कि हमलावरों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने इस घटना पर दुख भी जताया। 

 पंजाब के CM भगवंत मान ने की घटना की निंदा

वहीं इस मामले में पंजाब के CM भगवंत मान ने बयान दिया है। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने भारतीय विदेश मंत्रालय से ये मांग की है कि वह पाकिस्तान से बात करे और अल्पसंख्यक सिखों और हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करे। 

बता दें कि 7 महीने पहले भी पेशावर में ही सतनाम सिंह की हत्या हुई थी। लेकिन उस समय भी पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में अल्पसंख्यकों का गुस्सा पाक सरकार के खिलाफ बढ़ रहा है। सतनाम के कातिल आज तक नहीं पकड़े गए हैं। 

बीजेपी नेता मनजिंदर सिरसा का बयान भी सामने आया

वहीं अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों को लेकर बीजेपी नेता मनजिंदर सिरसा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सिख समुदाय के लोगों के बीच डर फैला है, उन्हें पेशावर छोड़ देना चाहिए। पाकिस्तान सरकार को कई बार कहने के बावजूद उसने कोई कदम नहीं उठाया। इसके अलावा सिरसा ने इस मामले में पाकिस्तान के राजदूत को तलब करने की मांग की है।

Latest World News