A
Hindi News विदेश एशिया Imran Khan No-confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने की शर्त पर इमरान ने दी संसद भंग करने की धमकी

Imran Khan No-confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने की शर्त पर इमरान ने दी संसद भंग करने की धमकी

पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने गुरुवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि इमरान खान ने कहा है कि अगर विपक्ष उनके सुझाव से सहमत नहीं है तो वह किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक "महत्वपूर्ण व्यक्तित्व" ने नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को इमरान खान का संदेश दिया है।

Imran Khan offers to dissolve national assembly- India TV Hindi Image Source : AP Imran Khan offers to dissolve the national assembly

Highlights

  • इमरान खान ने की संसद भंग करने की पेशकश
  • "किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार"
  • नेशनल असेंबली में इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कथित तौर पर अपने खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने की शर्त पर संसद भंग करने की पेशकश की है। पाकिस्तानी चैनल जियो न्यूज ने गुरुवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि इमरान खान ने कहा है कि अगर विपक्ष उनके सुझाव से सहमत नहीं है तो वह किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक "महत्वपूर्ण व्यक्तित्व" ने नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को इमरान खान का संदेश दिया है।

बता दें पाकिस्तान के संकटग्रस्त प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को संसद में उस समय बहुमत खो दिया, जब सत्तारूढ़ गठबंधन का एक प्रमुख भागीदार मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) विपक्षी खेमे में शामिल हो गया। विपक्षी खेमे ने नेशनल असेंबली में इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है। इमरान दावा कर रहे हैं कि विपक्ष द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव उनकी विदेश नीति के विरोध में रची गई एक ‘विदेशी साजिश’ का नतीजा है और उन्हें सत्ता से बेदखल करने के लिए विदेश से धन की आपूर्ति की जा रही है। 

पाकिस्तान नेशनल असेंबली पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कर रही है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने सोमवार को अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। इस कदम के साथ, इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव का सामना करने वाले तीसरे पाकिस्तानी पीएम बन गए। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान नेशनल असेंबली में कुल 161 मतों के साथ इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद कार्यवाही 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्षी दलों द्वारा 8 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था। विपक्ष को भरोसा है कि उसका प्रस्ताव पारित किया जाएगा क्योंकि पीटीआई के कुछ सहयोगी खुलकर इमरान खान के खिलाफ खड़े हैं।

Latest World News