A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने जताई इच्छा, PM मोदी संग करना चाहते हैं लाइव डिबेट

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने जताई इच्छा, PM मोदी संग करना चाहते हैं लाइव डिबेट

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने भारत के साथ संबंधों के बारे में बोलते हुए कहा कि मैं जिस भारत को जानता हूं यह वह नहीं हैं क्योंकि उस पर क्रूर विचारधारा का कब्जा हो गया है। यह विरोध की विचारधारा है जो नाजी से प्रेरित है।

Imran Khan- India TV Hindi Image Source : PTI Imran Khan

Highlights

  • 23 फरवरी की रूस की यात्रा से पहले रूसी मीडिया से बात करते हुए इमरान ने जताई इच्छा
  • मैं जिस भारत को जानता हूं यह वह नहीं हैं क्योंकि उस पर क्रूर विचारधारा का कब्जा हो गया है- इमरान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आज कहा कि वह भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ टीवी पर लाइव डिबेट करना चाहेंगे। भारत पर क्रूर विचारधारा की कब्जे की बात करते हुए पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि मैं भारत को दूसरों से ज्यादा जानता हूं। आज का भारत नरेंद्र मोदी का है, हिंदुत्व नजरिया भारत पर कब्जा जमाए हुए है।

आपको बता दें कि इमरान खान ने यह बातें 23 फरवरी की रूस की निर्धारित यात्रा से पहले रूसी मीडिया से बात करते हुए कही। उन्होंने भारत के साथ संबंधों के बारे में बोलते हुए कहा कि मैं जिस भारत को जानता हूं यह वह नहीं हैं क्योंकि उस पर क्रूर विचारधारा का कब्जा हो गया है। यह विरोध की विचारधारा है जो नाजी से प्रेरित है।

पीएम मोदी के साथ लाइव डिबेट की पेशकश करते हुए इमरान खान ने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी के साथ लाइव डिबेट करना चाहता हूं। यह उपमहाद्वीप के अरबों लोगों के लिए अच्छा होगा। हम विभिन्न मुद्दों का समाधान डिबेट के जरिए कर सकते हैं। आगे उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि भारत गरीबी को खत्म करने के लिए कुछ करे बजाय इसके कि वह दुनिया को साबित करे कि हिंदू दौड़ में सबसे आगे हैं। सारी समस्याओं का हल सैन्य संघर्ष नहीं हो सकता।

बता दें कि आजादी के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं। उसके बाद से तीन युद्ध भी लड़ चुके हैं।

(Inputs from Russia Today)

Latest World News