A
Hindi News विदेश एशिया अपने ही पाले आतंकियों से परेशान पाकिस्तान, सेना के छह जवानों को उतार दिया मौत के घाट, हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी

अपने ही पाले आतंकियों से परेशान पाकिस्तान, सेना के छह जवानों को उतार दिया मौत के घाट, हुई ताबड़तोड़ गोलीबारी

Pakistan Firing News: पाकिस्तान में आतंकियों और सेना के बीच गोलीबारी हो गई है, जिसमें सेना के ही छह जवान मारे गए। ये घटना देश के अशांत दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान की है।

पाकिस्तानी सेना के कई जवानों की मौत- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तानी सेना के कई जवानों की मौत

आतंकियों को पालने के लिए दुनिया भर में मशहूर पाकिस्तान अब उन्हीं के आतंक से परेशान हो गया है। पाकिस्तान के अशांत दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को आतंकवादियों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी सहित कम से कम छह सैन्यकर्मी मारे गए। प्रांत के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमलों में 15 लोग घायल हो गए। 

पाकिस्तानी सेना के मीडिया विभाग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक बलूचिस्तान के कहन इलाके में एक अभियान के दौरान इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट में पांच सैनिक मारे गए। बयान के मुताबिक विश्वसनीय सूचना के आधार पर शनिवार को इस अभियान की शुरुआत की गई। बयान के अनुसार झोब जिले के सांबाजा इलाके में आतंकियों के खिलाफ एक अभियान 96 घंटे से जारी है।

आईएसपीआर के बयान के मुताबिक इस अभियान का उद्देश्य ‘‘आतंकवादियों के पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पार कर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में घुसने और नागरिकों और सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए कुछ संदिग्ध मार्गों का उपयोग करने से रोकना है।’’ इस बीच, अफगानिस्तान की सीमा से सटे प्रांत के क्वेटा, लासबेला और खुजदार में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोटों में कम से कम 15 लोग घायल हो गए। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अब्दुल हक उमरानी ने कहा कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। 

Latest World News