A
Hindi News विदेश एशिया SCO सम्मेलन में भागीदारी के तरीके तलाश रहा था पाक, भारत ने डिजिटल बैठक का कर दिया ऐलान: बिलावल

SCO सम्मेलन में भागीदारी के तरीके तलाश रहा था पाक, भारत ने डिजिटल बैठक का कर दिया ऐलान: बिलावल

पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने कहा कि पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे पड़ोसियों वाले संबंध बनाए रखने को इच्छुक है।

बिलावल भुट्टो, विदेश मंत्री, पाकिस्तान- India TV Hindi Image Source : फाइल बिलावल भुट्टो, विदेश मंत्री, पाकिस्तान

इस्लामाबाद: पाकिस्तान एससीओ की बैठक में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए तरीकों की तलाश कर रहा था, लेकिन भारत ने डिजिटल बैठक आयोजित करने की घोषणा कर दी। पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने इसकी जानकारी दी। बिलावल ने ‘इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटेजिक स्टडीज इस्लामाबाद (आईएसएसआई)’ की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए यह बात कही। 

भारत में होनेवाली है एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक 

बिलावल ने कहा, ‘मुझे एससीओ-सीएफएम में भाग लेने के लिए इस साल गोवा जाने का मौका मिला। एससीओ के राष्ट्राध्यक्षों की बैठक जल्दी ही भारत में होने वाली है। पाकिस्तान अभी एससीओ शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री (शरीफ) की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए माध्यम तलाश ही रहा था, तभी भारत में डिजिटल बैठक करने की घोषणा कर दी।’

हम भारत के साथ अच्छे पड़ोसियों वाले संबंध चाहते हैं-बिलावल

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान एससीओ (शंघाई सहयोग संगठन), संयुक्त राष्ट्र और अन्य बहुपक्षीय संगठनों के माध्यम से भारत के साथ बातचीत करने को प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान परस्पर सम्मान और संप्रभु समानता के आधार पर भारत के साथ सहयोगात्मक और अच्छे पड़ोसियों वाले संबंध बनाए रखने को भी प्रतिबद्ध है। भारत ने इस महीने की शुरुआत में एससीओ की चार जुलाई को होने वाले शिखर सम्मेलन के डिजिटल आयोजन की घोषणा की थी। (भाषा)

Latest World News