A
Hindi News विदेश एशिया जकार्ता में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, आशियान-भारत समिट में बोले- चौथे दशक में पहुंची हमारी साझेदारी

जकार्ता में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, आशियान-भारत समिट में बोले- चौथे दशक में पहुंची हमारी साझेदारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के दौरे पर गए हुए हैं। इस दौरान जकार्ता पहुंचे प्रधानमंत्री का प्रवासी भारतीयों ने जमकर स्वागत किया। बता दें कि पीएम मोदी यहां 20वें आशियान-भारत समिट और 18वें ईस्ट एशिया समिट में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं।

PM NARENDRA MODI greand welcome in Jakarta participated in ASEAN-India Summit and East Asia Summit- India TV Hindi Image Source : ANI आशियान समिट में प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन

एक तरफ भारत में जहां G20 की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है और विदेशी मेहमानों के स्वागत के लिए राजधानी नई दिल्ली तैयार हैं, तो वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया के दौरे पर पहुंचे हैं। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता पहुंचने प्रधानमंत्री मोदी का भव्य स्वागत किया गया। बता दें कि यहां प्रधानमंत्री 20वें आशियान-इंडिया समिट और 18वें ईस्ट इंडिया समिट में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। इस दौरान आशियान समिट में पहुंचे प्रधानमंत्री ने संबोधन में कुछ बाते कहीं जिसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक ग्रुप फोटो भी खिंचवाई गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने समिट में कही ये बात

इंडोनेशिया के जकार्ता में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "हमारी साझेदारी चौथे दशक में पहुंच गई है। इस शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता करना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं इस शिखर सम्मेलन के आयोजन के लिए इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो को बधाई देना चाहता हूं।" प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा इतिहास और भूगोल भारत और आशियान को जोड़ते हैं। साथ ही साक्षा वैल्यू, क्षेत्रीय एकता, शांति, समृद्धि और मल्टी पोलर दुनिया में साझा विश्वास भी हमे आपस में जोड़ता है। आशियान भारत की एक्ट ईस्ट पॉलिसी का केंद्रीय स्तंभ है। भारत आशियान सेंट्रलिटी और इंडो पैसिफिक पर आशियान के नजरिये का पूर्ण समर्थन करता है।

Latest World News