A
Hindi News विदेश एशिया ईद पर भी सैलरी नहीं दे पा रहा कंगाल पाकिस्तान, बिजलीकर्मी से लेकर पायलट तक सब परेशान

ईद पर भी सैलरी नहीं दे पा रहा कंगाल पाकिस्तान, बिजलीकर्मी से लेकर पायलट तक सब परेशान

पाकिस्तान वापडा हाइड्रो इलेक्ट्रिक वर्कर्स यूनियन द्वारा इस रैली का आयोजन किया गया था। सरकार की ओर से काम के एवज में सैलरी न मिलने से इन बिजली कर्मचारियों में रोष है। वहीं विमानन कंपनी के पायलट्स ने बताया कि रमजान का महीना चल रहा हैए इस पाक रमजान महीने में भी पायलट्स को लंबित वेतन नहीं मिल रहा है।

ईद पर भी सैलरी नहीं दे पा रहा कंगाल पाकिस्तान, बिजलीकर्मी से लेकर पायलट तक सब परेशान- India TV Hindi Image Source : FILE ईद पर भी सैलरी नहीं दे पा रहा कंगाल पाकिस्तान, बिजलीकर्मी से लेकर पायलट तक सब परेशान

Pakistan News: पाकिस्तानी की कंगाल हालात जगजाहिर है। यहां रमजान के मौके पर पहले से ही लोग परेशान हैं कि उन्हें गैस सप्लाई नहीं हो रही। सब्जी और फलों के दाम आसमान छू रहे हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान में रमजान के मौके पर बिजलीकर्मी भी काफी परेशान हैं। ईद तक उन्हें लंबित वेतन मिलने की आस नजर नहीं आ रही है। यही कारण है कि वे सैकड़ों बिजलीकर्मचारियों ने हाल ही में पाकिस्तान में बड़ी विरोध रैली निकाली। 

सरकार के खिलाफ विरोध रैली करने वाले इन बिजलीकर्मियों ने ईद उल फितर की पूर्व संध्या पर एक महीने की तनख्वाह को भत्ते के रूप में देने की डिमांड की। पाकिस्तान वापडा हाइड्रो इलेक्ट्रिक वर्कर्स यूनियन द्वारा इस रैली का आयोजन किया गया था। सरकार की ओर से काम के एवज में सैलरी न मिलने से इन बिजली कर्मचारियों में रोष है। पाकिस्तान में लगातार गरीबी और महंगाई बढ़ने के बीच पाकिस्तान में बिजलीकर्मियों ने लाहौर में कई बार प्रदर्शन किया है। 

वहीं पाकिस्तान की सरकारी विमानन कंपनी जिसका नाम पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन यानी पीआईए है, उसने भी पाकिस्तान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इस विमानन कंपनी के पायलट्स ने बताया कि ‘रमजान का महीना चल रहा है, इस पाक रमजान महीने में भी पायलट्स को लंबित वेतन नहीं मिल रहा है। इस कारण पायलट्स परेशान हैं औश्र वे विमान उड़ाने से बायकॉट करने पर मंथन कर रहे हैं। उधर पाकिस्ताना की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार के पास फंड नहीं होने की वजह से पीआईए के पायलट सहित पूरे स्टाफ को सैलरी देने में सक्षम नहीं है।

Latest World News