A
Hindi News विदेश एशिया धमाके से दहल गई सीरिया की राजधानी दमिश्क, इजराइल ने किया मिसाइल अटैक, 15 की मौत, कई घायल

धमाके से दहल गई सीरिया की राजधानी दमिश्क, इजराइल ने किया मिसाइल अटैक, 15 की मौत, कई घायल

इजराइल ने रविवार तड़के सीरिया की राजधानी दमिश्क पर मिसाइल अटैक किया है। इस हमले में 15 लोगों की मौत की खबर है। साथ ही कई लोग घायल हुए हैं। इस हमले में ए​क रिहाइशी इलाके को निशाना बनाया गया।

धमाके से दहल गई सीरिया की राजधानी दमिश्क, इजराइल ने किया मिसाइल अटैक- India TV Hindi Image Source : TWITTER धमाके से दहल गई सीरिया की राजधानी दमिश्क, इजराइल ने किया मिसाइल अटैक

इजराइल ने रविवार तड़के सीरिया की राजधानी दमिश्क पर मिसाइल अटैक किया है। इस हमले में 15 लोगों की मौत की खबर है। साथ ही कई लोग घायल हुए हैं। इस हमले में ए​क रिहाइशी इलाके को निशाना बनाया गया। यह हमला इजराइल की वायुसेना ने किया है। वायुसेना के फाइटर विमान ने मिसाइल छोड़ी, जिससे दमिश्क में 15 लोगों की मौत हुई। कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हमले से जहां लोगों की मौत हुई, वहीं आसपास की कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को आए विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के दो हफ्ते बाद सीरिया पर किया गया पहला हमला है। 

ससे पहले सीरिया में शुक्रवार को एक और हमला हुआ था, जिसमें करीब 53 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के लिए ISIS को जिम्मेदार ठहराया गया। सीरियाई स्टेट मीडिया ने बताया कि ये बीते एक साल में जिहादियों द्वारा किया गया सबसे घातक हमला था। शुक्रवार को सीरिया पर हुए हमले में 46 नागरिक और 7 सैनिकों की मौत हो गई थी। विदेशी ​मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार होम्स के पूर्व रेगिस्तान में अल-सोखना शहर के साउथ-वेस्ट में शुक्रवार को ISIS के आतंकवादियों के हमले में 53 लोगों की मौत हो गई थी।

मारे गए लोगों में 46 नागरिक और सात सैनिक थे। वालिद ऑडी ने सरकार समर्थक रेडियो स्टेशन को बताया कि दर्जनों लोगों को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद शवों को अस्पताल लाया गया था। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने भी शुक्रवार को हमले की सूचना दी थी।

Also Read: 

अमेरिका ने चीन को दी चेतावनी, कहा-'आगे से कभी नहीं होना चाहिए जासूसी बैलून जैसी घटना'

कंगाल पाकिस्तान की फिर उड़ी खिल्ली: तुर्की ने बाढ़ में जो मदद भेजी थी, पाक ने उसे ही वापस भेज दिया

7 साल पहले लड़की का पीछा कर की थी छेड़छाड़, सेशन कोर्ट ने माना  पॉक्सो एक्ट का दोषी

Latest World News