A
Hindi News विदेश एशिया तालिबान ने कंगाल पाकिस्तान की नाक में किया दम, सील की बॉर्डर, दी चेतावनी

तालिबान ने कंगाल पाकिस्तान की नाक में किया दम, सील की बॉर्डर, दी चेतावनी

अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने इस्लामाबाद पर अपनी प्रतिबद्धताओं से मुकरने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान के साथ देश के मुख्य व्यापार और सीमा पर बॉर्डर प्वाइंट में से एक को बंद करने का आदेश दिया है।

तालिबान ने कंगाल पाकिस्तान की नाक में किया दम- India TV Hindi Image Source : FILE तालिबान ने कंगाल पाकिस्तान की नाक में किया दम

Afghanistan: अफगानिस्तान स्थित तालिबानियों ने पाकिस्तान की नाक में दम कर दिया है। जिस तालिबान को पाकिस्तान ने सालों तक मदद की। वहीं तालिबान अब पाकिस्तान को आंख दिखाने लगा है। अफगानिस्तान में तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने इस्लामाबाद पर अपनी प्रतिबद्धताओं से मुकरने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान के साथ देश के मुख्य व्यापार और सीमा पर बॉर्डर प्वाइंट में से एक को बंद करने का आदेश दिया है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तोरखम के अफगान तालिबान आयुक्त ने कहा कि यात्रा और पारगमन व्यापार के लिए बॉर्डर प्वाइंट को बंद कर दिया गया है। तोरखम में तालिबान के आयुक्त मौलवी मोहम्मद सिद्दीकी ने ट्वीट किया, 'पाकिस्तान ने अपनी प्रतिबद्धताओं का पालन नहीं किया है और इसलिए (हमारे) नेतृत्व के निर्देश पर प्रवेश द्वार को बंद कर दिया गया है।'

उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों को सलाह दी है कि वे पूर्वी नांगरहार प्रांत में सीमा पार करने के लिए यात्रा करने से बचें। हालांकि, तालिबान के अधिकारी ने यह नहीं बताया कि इस्लामाबाद ने कथित तौर पर किस प्रतिबद्धता का उल्लंघन किया। रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान पाकिस्तान में इलाज कराने वाले अफगान रोगियों की यात्रा पर अघोषित प्रतिबंध से नाराज है।

Latest World News