A
Hindi News विदेश एशिया चुनाव से पहले फिर होगा 'बालाकोट' जैसा अटैक? पाकिस्तान को सता रहा यह डर, पीएम काकर ने दी गीदड़भभकी

चुनाव से पहले फिर होगा 'बालाकोट' जैसा अटैक? पाकिस्तान को सता रहा यह डर, पीएम काकर ने दी गीदड़भभकी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री काकर को भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले फिर बालाकोट जैसे अटैक का डर सता रहा है। उन्होंने गीदड़भभकी देते हुए कहा कि यदि भारत ने ऐसा हमला किया तो वह भी जवाब देगा।

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर

Pakistan News: साल 2019 में भारत ने बालाकोट में हवाई हमले किए थे। जिसमें भारत की ओर से कुछ आतंकवादी शिविरों को तबाह कर देने का दावा किया गया था। इस दौरान भारत और पाकिस्तानी जेट हवा में एक दूसरे से भिड़े थे। जिससे दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को भी हिरासत में ले लिया था। हालांकि बाद में उनको छोड़ दिया गया था।

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर को यह डर सता रहा है कि भारत में लोकसभा चुनाव से पहले 'बालाकोट' जैसी कार्रवाई फिर की जा सकती है। पाक पीएम काकर ने बालाकोट स्ट्राइक को याद करते हुए भारत को गीदड़भभकी दी कि यदि 2019 के बालाकोट स्ट्राइक की तरह लोकसभा चुनाव से पहले फिर कोई अटेक किया तो पाकिस्तान उचित जवाब देगा।

काकर ने भारत की ओर इशारा करते हुए एक पॉडकास्ट में कहा, किसी ने हमारी जमीन पर हमले की कोशिश की तो पाकिस्तान बिल्कुल वैसा ही करेगा, जैसा उसने 2019 में किया था। हम उनके विमानों को मार गिराएंगे। हम उसी अंदाज में जवाब देंगे, ना तो हमारी गोलियां पुरानी हैं और न ही संकल्प कमजोर हुआ है। हमारे पास गोलियां भी नई हैं और हमारा दृढ़ संकल्प भी काफी नया और ताजा है। किसी को भी पाकिस्तान की प्रतिक्रिया के बारे में भ्रम में नहीं रहना चाहिए।

पाक पीएम ने कश्मीर पर कही ये बात

काकर ने कश्मीर मुद्दे पर भी एक बार फिर से बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान को मिलकर कश्मीर विवाद सुलझाना चाहिए। कश्मीर विवाद के समाधान तक संघर्ष की संभावना बनी रहेगी और ये तनाव बढ़ भी सकता है। काकर ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा सिर्फ कश्मीर के लोगों और भारत पाकिस्तान के लिए ही अहमियत नहीं रखता है बल्कि ये पूरे साउथ एशिया को प्रभावित करता है।

'पाकिस्तान के चुनाव पर आतंकवाद का खतरा'

पाकिस्तान में अगले महीने चुनाव होने वाले हैं। इन चुनावों के बारे में बोलते हुए पाकिस्तान के कार्यवाहक पीएम काकर ने कहा कि आतंकवाद का खतरा इन इलेक्शन पर है। विशेष रूप से दक्षिणी खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के कुछ क्षेत्रों में आतंकियों का डर दिखाई दे रा है। यह डर चुनावी प्रत्याशियों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है। काकर ने कहा कि कुछ मुश्किलें हैं, ​लेकिन पूरी चुनावी प्रक्रिया की वैधता पर सवाल उठान सही नहीं। 

Latest World News