A
Hindi News विदेश यूरोप कोविड-19 महामारी से संक्रमित हुए 22 हजार हेल्थ वर्कर: WHO

कोविड-19 महामारी से संक्रमित हुए 22 हजार हेल्थ वर्कर: WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते 52 देशों और क्षेत्रों के कुल 22 हजार हेल्थ वर्कर्स (स्वास्थ्यकर्मी) संक्रमित हुए हैं।

<p>कोविड-19 महामारी से...- India TV Hindi कोविड-19 महामारी से संक्रमित हुए 22 हजार हेल्थ वर्कर: WHO

जेनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते 52 देशों और क्षेत्रों के कुल 22 हजार हेल्थ वर्कर्स (स्वास्थ्यकर्मी) संक्रमित हुए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मामले में शनिवार की डेली रिपोर्ट के हवाले से कहा, "डब्ल्यूएचओं को 8 अप्रैल बुधवार तक कोविड-19 से प्रभावित हुए 22 हजार हेल्थ वर्कर्स की जानकारी दी गई।"

रिपोर्ट में कहा गया, "संभवतया इस संख्या को कम करके दशार्या गया है क्योंकि वर्तमान में अब तक डब्ल्यूएचओ की ओर से स्वास्थ्य कर्मियों के बीच संक्रमण को लेकर कोई व्यवस्थित रिपोर्टिंग नहीं हुई है।" शुरूआती परिणामों से पता चलता है कि हेल्थ वर्कर्स कार्यस्थल के साथ-साथ समुदाय के माध्यम से भी संक्रमित हो रहे हैं, इसमें भी अधिकतर संक्रमित परिवार के सदस्यों के संपर्क में आने से देखने को मिल रहा है।

डब्ल्यूएचओ ने महामारी का फ्रंटलाइन पर मुकाबला कर रहे हेल्थकेयर वर्कर्स की सुरक्षा के लिए मास्क, चश्मे, दस्ताने और गाउन जैसे पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) के सही उपयोग पर जोर दिया है।

Latest World News

Related Video