A
Hindi News विदेश यूरोप तुर्की तट पर समुद्र में 6 मासूम डूबे

तुर्की तट पर समुद्र में 6 मासूम डूबे

अंकारा: तुर्की के निकट ईजियन सागर में शुक्रवार को दो नौकाओं के पलट जाने से छह बच्चों की डूबकर मौत हो गई। दोनों नौकाओं पर शरणार्थी सवार थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, तुर्की के

तुर्की तट पर समुद्र...- India TV Hindi तुर्की तट पर समुद्र में 6 मासूम डूबे

अंकारा: तुर्की के निकट ईजियन सागर में शुक्रवार को दो नौकाओं के पलट जाने से छह बच्चों की डूबकर मौत हो गई। दोनों नौकाओं पर शरणार्थी सवार थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, तुर्की के तटरक्षक अधिकारियों ने कहा, एक घटना में एक वर्ष और चार वर्ष के बच्चे उस समय अपनी जान गंवा बैठे, जब 23 शरणार्थियों से भरी नौका बोडरम तट पर तूफानी मौसम के कारण पलट गई।

दूसरी छोटी नौका 55 सीरियाई और अफगान शरणार्थियों को ग्रीक द्वीप लेसबस लेकर जा रही थी, और कनक्कल तट पर डूब गई। इस घटना में चार बच्चों की मौत हो गई। बच्चों के शव बाद में बरामद कर लिए गए। इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन के मुताबिक, तुर्की से लेसबस द्वीप जाने के दौरान 3,000 से अधिक शरणार्थियों की रास्ते में मृत्यु हो चुकी है। कथित तौर पर इस साल अब तक 600,000 से अधिक शरणार्थी लेसबस द्वीप पहुंचे हैं।

इसी साल सितंबर के महीने में आयलान नाम के एक तीन वर्षीय सीरियाई बच्चे का शव तुर्की समुद्र तट पर मिला था और यह दुखद घटना दुनिया भर में चर्चा का विषय बन गई थी। यह घटना तब हुई थी, जब बच्चे को लेकर उसके माता-पिता नौका से यूनान जा रहे थे, लेकिन नौका डूब गई।

Latest World News