A
Hindi News विदेश यूरोप टेरेसा मे ने कहा, ब्रेक्सिट से नहीं बंटेगा ब्रिटेन

टेरेसा मे ने कहा, ब्रेक्सिट से नहीं बंटेगा ब्रिटेन

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने बुधवार को ऐसी किसी भी योजना को खारिज कर दिया जिससे उत्तरी आयरलैंड और निकटवर्ती आइरिश रिपब्लिक के बीच ब्रेक्सिट की सीमा तय हो।

theresa may- India TV Hindi theresa may

लंदन: ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने बुधवार को ऐसी किसी भी योजना को खारिज कर दिया जिससे उत्तरी आयरलैंड और निकटवर्ती आइरिश रिपब्लिक के बीच ब्रेक्सिट की सीमा तय हो। हाउस ऑफ कॉमंस (निचले सदन) में सांसदों को साप्ताहिक सवालों का जवाब देते हुए मे ने कहा कि कोई ब्रिटिश प्रधानमंत्री कभी ब्रिटेन को टुकड़ों में बांटने वाली सीमाएं देखने के लिए ब्रेक्सिट की संधि पर सहमत नहीं होगा। (ताइवान के साथ सबंधों को बढ़ावा देने के लिए अमेरिका ने विधेयक पारित किया )

नॉदर्न आयरलैंड डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (डीयूपी) के सांसद डेविड सिंप्सन के सवाल का जवाब देते हुए मे ने यह भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह उत्तरी आयरलैंड और शेष ब्रिटेन के बीच सीमा रेखाओं को लेकर किसी समझौते पर अपनी सहमति नहीं प्रदान करेंगी।

मे ने कहा कि सीमा मसले पर वह प्रतिबद्धताओं को लेकर अपने रुख पर कायम थी। उन्होंने कहा, "मैं यूरोपीय आयोग के प्रेसिडेंट जीन क्लॉड जुंकर और अन्य को साफ-साफ बता दूंगी कि हम ऐसा कभी नहीं करेंगे।"

Latest World News