A
Hindi News विदेश यूरोप ब्रिटेन: देश के कई हिस्सों में भेजी गईं मुस्लिम विरोधी चिट्ठियां, लिखी हैं आपत्तिजनक बातें

ब्रिटेन: देश के कई हिस्सों में भेजी गईं मुस्लिम विरोधी चिट्ठियां, लिखी हैं आपत्तिजनक बातें

ब्रिटेन के आतंकवाद निरोधक अधिकारी देश के कई हिस्सों में सामने आई मुस्लिम विरोधी चिट्ठियों की जांच कर रहे हैं...

 Twitter Image- India TV Hindi Twitter Image

लंदन: ब्रिटेन के आतंकवाद निरोधक अधिकारी देश के कई हिस्सों में सामने आई मुस्लिम विरोधी चिट्ठियों की जांच कर रहे हैं। इन चिट्ठियों में लोगों से 3 अप्रैल को ‘एक मुस्लिम को सजा दो दिवस’ के तौर पर मनाने और इसमें हिस्सा लेने की अपील की गई है। इंग्लैंड में लंदन, यॉर्कशायर और मिडलैंड्स क्षेत्र के निवासियों ने ऐसी चिट्ठियां मिलने की सूचना दी है। पुलिस ने इन चिट्ठियों को ‘दुर्भावनापूर्ण’ करार दिया है। वेस्ट यॉर्कशायर की पुलिस ने कहा कि ब्रिटेन की नॉर्थ ईस्ट काउंटर टेररिज्म यूनिट (NECTU) घटना की जांच कर रही है और मामले की पूरी छानबीन जारी है।

इस मामले पर सहायक मुख्य कॉन्स्टेबल एंजेला विलियम्स ने कहा, ‘मैं वेस्ट यॉर्कशर के लोगों को आश्वस्त करना चाहती हूं कि इन चिट्ठियों को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है। हम समझते हैं कि इससे चिंता पैदा हो गई होगी और लोग, खासकर समाज के कमजोर वर्ग के लोग निराश हुए होंगे।’ एंजेला ने कहा कि लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है और मैं लोगों से अपील करूंगी कि वे चौकस रहें, लेकिन डरें नहीं। आतंकवाद निरोधक पुलिस इन चिट्ठियों को घृणा अपराध की तरह देख रही है।


ए4 कागज पर लिखी गई ये चिट्ठियां इंटरनेट पर खूब साझा की गई है। चिट्ठी में मुस्लिमों और मस्जिदों के लिए अभद्र शब्दों का प्रयोग किया गया है। इसमें लोगों से अपील की गई है कि वे मुस्लिमों को गालियां दें, महिलाओं का हिजाब हटा दें, शारीरिक हमला करें और हथियार के तौर पर तेजाब का इस्तेमाल करें। चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि ऐसा करने पर ‘इनाम दिए जाएंगे।’ पुलिस ने कहा कि उसके पास 2-3 चिट्ठियां हैं जिनकी जांच कर पता लगाया जाएगा कि ये आई कहां से हैं।

Latest World News