A
Hindi News विदेश यूरोप Happy Diwali: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और राजकुमार चार्ल्स ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

Happy Diwali: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और राजकुमार चार्ल्स ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

Happy Diwali: इसके साथ प्रधानमंत्री जॉनसन ने लोगों से हाथ धोने, मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने का भी आग्रह किया। 

Britain PM & Prince Charles wishes happy diwali । Happy Diwali: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और राजकुमार - India TV Hindi Image Source : PTI Britain PM & Prince Charles wishes happy diwali । Happy Diwali: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री और राजकुमार चार्ल्स ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और राजकुमार चार्ल्स ने शनिवार को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोग कोरोना वायरस महामारी से उसी प्रकार निजात पाएंगे जिस तरह अंधकार पर प्रकाश की विजय हुई थी। जॉनसन ने अपने आधिकारिक निवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट से जारी संदेश में दीपावली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, “इस साल दिवाली का विशेष महत्व है क्योंकि जिस प्रकार भगवान राम रावण को पराजित कर अपनी पत्नी सीता को वापस घर लाए थे और बुराई पर अच्छाई की जीत हुई थी, उसी प्रकार मुझे विश्वास है कि हम कोविड-19 महामारी पर भी विजय पाएंगे।”

इसके साथ प्रधानमंत्री जॉनसन ने लोगों से हाथ धोने, मास्क लगाने और सामाजिक दूरी का पालन करने का भी आग्रह किया। इस बीच राजकुमार चार्ल्स ने एक वीडियो जारी कर दीपावली का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि इस साल दिवाली उनके 72वें जन्मदिवस के दिन मनाई जा रही है। चार्ल्स ने कहा, “प्रकाश का यह पर्व एक साथ आकर मिठाइयां बांटने और उपहार देने का अवसर है। दुख इस बात का है कि इस साल जन स्वास्थ्य संकट के कारण बहुत से लोग एक दूसरे से नहीं मिल सकते। मैं समझ सकता हूं कि यह कितना निराशाजनक है।”

उन्होंने कहा, “कठिनाई के इस समय में मुझे उम्मीद है कि आपको दिवाली के संदेश से ताकत मिलेगी। यह पर्व बुराई पर अच्छाई, निराशा पर आशा और अंधकार पर प्रकाश की विजय का प्रतीक है।” राजकुमार चार्ल्स ने महामारी के इस दौर में लोगों की सेवा करने के लिए ब्रिटेन में रहने वाले हिंदू, सिख और जैन समुदाय के लोगों की सराहना की।

Latest World News