A
Hindi News विदेश यूरोप Singapore Corona cases: सिंगापुर में कोरोना वायरस के 233 नए मामले आए सामने, इनमें 59 भारतीय शामिल

Singapore Corona cases: सिंगापुर में कोरोना वायरस के 233 नए मामले आए सामने, इनमें 59 भारतीय शामिल

सिंगापुर में 233 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 59 भारतीय हैं और इसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,532 हो गई है।

COVID-19, corona cases in Singapore, Singapore Coronavirus, singapore indians- India TV Hindi Image Source : AP COVID-19: 59 Indians among 233 new cases in Singapore

सिंगापुर। सिंगापुर में 233 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 59 भारतीय हैं और इसके साथ ही देश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,532 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि इन नए मामलों से 51 लोग सार्वजनिक स्थलों पर संक्रमित हुए जबकि 15 लोगों को किसी अन्य संक्रमित के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ। शेष 167 लोग पहले से ज्ञात संक्रमित लोगों से संपर्क में नहीं आए। उनके संक्रमित होने के स्रोत का पता लगाया जा रहा है। 

संक्रमण के स्रोत सात नए सार्वजनिक स्थानों के बारे में पता लगाया है जिनमें एक पांच सितारा कैसीनो-रिजॉर्ट परिसर का रेस्तरां भी शामिल हैं। इस रेस्तरां में आने वाले आठ लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई और मैक्डोनल्ड्स में आने वाले पांच लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अस्पताल में भर्ती 976 लोगों में से 31 की हालत गंभीर हैं और वे आईसीयू में हैं जबकि अन्य लोगों की हालत स्थिर है या उनकी हालत में सुधार हो रहा है।

मंत्रालय ने बताया कि 988 ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं लेकिन उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। उन्हें सामुदायिक केंद्रों में पृथकवास में रखा गया है। देश में संक्रमण से आठ लोगों की मौत हो चुकी है। भारतीय मूल के मेगा स्टोर मुस्तफा सेंटर से जुड़े चार अन्य मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही इस स्टोर से संबंधित संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 82 हो गई है। सिंगापुर ने इस संक्रमण को काबू करने के लिए प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। इस संक्रमण ने विश्वभर में 1,14,185 लोगों की जान ले ली है और 18 लाख लोग इससे संक्रमित हैं।

Latest World News