A
Hindi News विदेश यूरोप दुबई की लापता शहजादी ‘जेल विला’ के वीडियो में फिर नजर आईं, कहा- मैं बंधक हूं

दुबई की लापता शहजादी ‘जेल विला’ के वीडियो में फिर नजर आईं, कहा- मैं बंधक हूं

यूएई के वंशानुगत शासन में शेखा लतीफा के पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के तौर पर पदस्थ हैं।

Dubai, Dubai Sheikha Latifa bin Mohammed bin Rashid Al-Maktoum, Sheikha Latifa- India TV Hindi Image Source : AP/DETAINED IN DUBAI FILE वीडियो में शहजादी कह रही हैं कि उसे नहीं पता कि वह ‘इस स्थिति में जीवित रह पाएगी या नहीं।’

लंदन: दुबई के शक्तिशाली शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी शेखा लतीफा बिंत मोहम्मद अल मख्तूम, जो 2018 में देश छोड़कर भागने की कोशिश के दौरान एक नाव से पकड़ी गई थी वह मंगलवार को जारी किये गए एक नए वीडियो में फिर नजर आई है। वीडियो में शहजादी कह रही हैं कि उसे नहीं पता कि वह ‘इस स्थिति में जीवित रह पाएगी या नहीं।’ बीबीसी द्वारा जारी किए गए वीडियो में शेखा लतीफा बिंत मोहम्मद अल मख्तूम एक ‘जेल विला’ में नजर आ रही हैं जो संभवत: संयुक्त अरब अमीरात के शहर की है।

‘विला को जेल में बदल दिया गया है’
बता दें कि यूएई के वंशानुगत शासन में शेखा लतीफा के पिता शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति के तौर पर पदस्थ हैं। शेखा ने एक वीडियो में कहा, ‘मैं एक बंधक हूं। इस विला को जेल में बदल दिया गया है। मैं ताजी हवा के लिये बाहर भी नहीं जा सकती।’ एसोसिएट प्रेस की तरफ से मांगी गई प्रतिक्रिया पर सरकार के दुबई मीडिया कार्यालय की तरफ से तत्काल कोई जवाब नहीं आया है। बता दें कि एक बार शेखा लतीफा दुबई से भागने में कामयाब हो गई थीं लेकिन भारत के तट पर फिर पकड़ी गई थीं।

‘मैं नहीं जानती कब रिहा होऊंगी’
प्रेस एजेंसी एपी ने बताया था कि 2018 में कैसे एक मित्र और एक पूर्व फ्रांसीसी जासूस की मदद से शेखा लतीफा नाव से भागी थीं हालांकि बाद में उसे भारत के तट के पास से फिर पकड़ लिया गया था। बीबीसी ने कहा कि शेखा लतीफा ने विला के एक शौचालय में ये वीडियो फोन पर रिकॉर्ड किए जो उसे पकड़े जाने के करीब एक साल बाद गोपनीय तरीके से प्राप्त हुआ था। वीडियो में शेखा लतीफा कहती दिख रही हैं, ‘मैं नहीं जानती कि मैं कब रिहा होऊंगी और जब मैं रिहा होऊंगी तो स्थिति क्या होगी। हर दिन मैं अपनी सुरक्षा और अपनी जिंदगी को लेकर चिंतित हूं।’ (भाषा)

Latest World News