A
Hindi News विदेश यूरोप महातिर मोहम्मद का ट्विटर एकाउंट हो सकता है रद्द, फ्रांस में आतंकी हमले को ठहराया था सही

महातिर मोहम्मद का ट्विटर एकाउंट हो सकता है रद्द, फ्रांस में आतंकी हमले को ठहराया था सही

महातिर मोहम्मद ने फ्रांस में मोहम्मद साहब की तस्वीर छात्रों को दिखाने वाले टीचर की हत्या को जायज ठहराया था। अब फ्रांस की सरकार ने महातिर मोहम्मद का​ ट्विटर अकाउंट रद्द करने की मांग की है।

<p>former Malaysian PM Mahathir Mohamad</p>- India TV Hindi Image Source : FILE former Malaysian PM Mahathir Mohamad

भारत के खिलाफ अपने बयानों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद फ्रांस में टीचर पर हुए हमले को लेकर दिए बयान के चलते यूरोपीय देशों के निशाने पर हैं। महातिर मोहम्मद ने फ्रांस में मोहम्मद साहब की तस्वीर छात्रों को दिखाने वाले टीचर की हत्या को जायज ठहराया था। अब फ्रांस की सरकार ने महातिर मोहम्मद का​ ट्विटर अकाउंट रद्द करने की मांग की है। 

फ्रांस के डिजिटल क्षेत्र के स्टेट सेक्रेटरी सेड्रिक ओ ने महातिर मोहम्मद के ट्वीट के बाद प्र​तिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि मैंने अभी-अभी ट्विटर फ्रांस के प्रबंध निदेशक से बात की है। फ्रांस का मानना है कि मलेशिया के पूर्व पीएम महातिर मोहम्मद का अकाउंट तत्काल निलंबित किया जाना चाहिए। यदि नहीं, तो ट्विटर हत्या के लिए औपचारिक रूप से एक सहयोगी होगा।

मुस्लिमों को है फ्रांसीसी लोगों को मारने का अधिकार:महातिर

मुस्लिम अतिवादिता के अपने बयान से मुस्लिम देशों के निशाने पर आए फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों पर कल मलेशिया के पूर्व प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने हमला बोला था। मोहम्मद ने न सिर्फ फ्रांस में की गईं हत्याओं को सही ठहराया है बल्कि यह तक कह डाला है कि गुस्साए मुस्लिमों को फ्रांस के लाखों लोगों को मारने का अधिकार है। इस बीच उन्होंने महिलाओं की आजादी पर भी बयानबाजी की है। हालांकि, ट्विटर ने उनका ट्वीट डिलीट कर दिया। हालांकि अंत में उन्होंने लिखा है- 'एक मुस्लिम के तौर पर मैं हत्या का समर्थन नहीं करूंगा लेकिन जहां मैं अभिव्यक्ति की आजादी में विश्वास करता हूं, मुझे नहीं लगता कि उसमें लोगों का अपमान करना शामिल होता है।'

गुस्से में लोग तो करते हैं हिंसा

महातिर ने अपने ट्वीट में कहा, 'हालांकि, धर्म से परे, गुस्साए लोग हत्या करते हैं। फ्रांस ने अपने इतिहास में लाखों लोगों की हत्या की है जिनमें से कई मुस्लिम थे। मुस्लिमों को गुस्सा होने और इतिहास में किए गए नरसंहारों के लिए फ्रांस के लाखों लोगों की हत्या करने का हक है।'

Latest World News