A
Hindi News विदेश यूरोप पेरिस को दहलाने वाला मोस्ट वांटेड अब्देस्लाम समेत 5 लोग गिरफ्तार

पेरिस को दहलाने वाला मोस्ट वांटेड अब्देस्लाम समेत 5 लोग गिरफ्तार

ब्रसेल्स: बेल्जियम की पुलिस ने ब्रसेल्स में आतंकवाद विरोधी छापेमारी में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें पेरिस हमलों का संदिग्ध सालाह अब्देस्लाम और उसे शरण देने वाला परिवार शामिल है। संघीय अभियोजक कार्यालय

abdeslam- India TV Hindi abdeslam

ब्रसेल्स: बेल्जियम की पुलिस ने ब्रसेल्स में आतंकवाद विरोधी छापेमारी में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें पेरिस हमलों का संदिग्ध सालाह अब्देस्लाम और उसे शरण देने वाला परिवार शामिल है। संघीय अभियोजक कार्यालय के प्रवक्ता थियरी वेत्र्स ने कल एक संवाददाता सम्मेलन में बताया, इस दोपहर तीन छापेमारियों के बाद कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

विशेष संघीय पुलिस बलों ने अब्देस्लाम को गिरफ्तार किया जो 13 नवंबर को पेरिस में किए गए घातक हमलों के बाद से फरार था। दोपहर बाद की गई एक छापेमारी के दौरान अब्देस्लम के पैर में मामूली चोट लग गई। वेत्र्स ने कहा, उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इसी जगह पर पुलिस की गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि अब्देस्लम को शरण देने वाले एक परिवार के तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है और जांचकर्ता उनसे पूछताछ करेंगे।

इससे पहले फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद और बेल्यिजम के प्रधानमंत्री चाल्र्स माइकल ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि अब्देस्लम और दो अन्य लोगों को छापेमारियों के दौरान गिरफ्तार किया गया है।

इस सप्ताह इससे पहले बेल्जियम और फ्रांस की पुलिस ने ब्रसेल्स के फोरेस्ट जिले के एक अपार्टमेंट में छापा मारा था। उस दौरान गोलीबारी में 35 वर्षीय एक अल्जीरियाई नागरिक मारा गया था जिसकी पहचान मोहम्मद बेलकैद के रूप में की गई थी। वह बेल्जियम में अवैध रूप से रह रहा था। वेत्र्स ने बताया कि पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब्देस्लम और उसके साथ गिरफ्तार एक अन्य व्यक्ति क्या वही दो व्यक्ति हैं जो फोरेस्ट में छापेमारी के दौरान फरार हो गए थे।

Latest World News