A
Hindi News विदेश यूरोप पेरिस समिट में नवाज शरीफ से मिले PM मोदी, कुछ देर हुई बात

पेरिस समिट में नवाज शरीफ से मिले PM मोदी, कुछ देर हुई बात

पेरिस: पेरिस में समिट से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अनौपचारिक मुलाकात के दौरान हाथ मिलाया। रूस के ऊफा में मुलाकात के बाद ये पहला मौका

पेरिस समिट में नवाज...- India TV Hindi पेरिस समिट में नवाज शरीफ से मिले PM मोदी

पेरिस: पेरिस में समिट से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अनौपचारिक मुलाकात के दौरान हाथ मिलाया। रूस के ऊफा में मुलाकात के बाद ये पहला मौका था जब मोदी और नवाज ने एक दूसरे से हाथ मिलाया।

2 दिन पहले ही माल्टा में नवाज़ शरीफ ने कहा था कि वो भारत के साथ बिना शर्त बातचीत के लिये तैयार है। और आज पीएम मोदी से उनकी मुलाकात की ये तस्वीर सामने आई है।

बता दे कि पेरिस में जलवायु परिवर्तन पर सम्मेलन हो रहा है और डेढ़ सौ देशों के नेता और प्रतिनिधि वहां पंहुचे हैं। मोदी रविवार को पेरिस पहुंचे। वह फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा होलांद द्वारा स्थानीय समयानुसार पूर्वान्ह 11 बजे सामान्य सत्र के उद्घाटन के बाद कई द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। वह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ भी द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

इसके अलावा वह स्थानीय समयानुसार अपराह्न् लगभग 12.30 बजे भारतीय मंडप का उद्घाटन करेंगे, जिसमें प्रकृति और पर्यावरण के साथ भारत का समन्वय और जलवायु परिवर्तन रोकने के लिए भारत की प्रतिबद्धता प्रदर्शित की जाएगी।

अगली स्लाइड पर देखिए वीडियो-

Latest World News