A
Hindi News विदेश यूरोप 'शायद कभी नहीं पता चल पाएगा ब्रिटिश संसद पर हुए हमले का मकसद'

'शायद कभी नहीं पता चल पाएगा ब्रिटिश संसद पर हुए हमले का मकसद'

लंदन: स्कॉटलैंड यार्ड ने आज स्वीकार किया कि खालिद मसूद द्वारा ब्रिटेन की संसद के बाहर किये गये हमले के पीछे का मकसद शायद कभी पता न चल पाये। साथ ही स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा

Probably never know the purpose of the attack on the...- India TV Hindi Probably never know the purpose of the attack on the british parliament

लंदन: स्कॉटलैंड यार्ड ने आज स्वीकार किया कि खालिद मसूद द्वारा ब्रिटेन की संसद के बाहर किये गये हमले के पीछे का मकसद शायद कभी पता न चल पाये। साथ ही स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा कि हमलावर खालिद मसूद ने अकेले ही इस पूरी घटना को अंजाम दिया दिया था। स्कॉटलैंड यार्ड कहा कि ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है जिससे और हमले करने की कोई योजना के बारे में पता चलता हो। नये खुलासों के अनुसार पिछले सप्ताह किया गया यह हमला 82 सेकंड में समाप्त हो गया था। हमले में 52 वर्षीय हमलावर समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी।

भारतीय मूल के उप सहायक आयुक्त नील बसु ने कहा, हमे अभी भी विश्वास है कि खालिद मसूद ने उस दिन अकेले ही हमले को अंजाम दिया था और ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है जिससे और हमले करने की कोई योजना के बारे में पता चलता हो।। नील बसु यूके काउंटर टेररिजम पुलिसिंग के वरिष्ठ राष्ट्रीय समन्वयक भी हैं।

बसु ने कहा, भले ही उसने अकेले ही हमले को अंजाम दिया हो लेकिन हमें लंदनवासियों और इस हमले में मारे गये लोगों के परिवारों को इस सवाल का जवाब देना जरूरी है कि हमलावर ने इस हिंसक कृत्य को अंजाम क्यों दिया? उन्होंने कहा, हमें यह स्वीकार करना होगा कि ऐसी भी संभावना है कि हमें शायद कभी यह पता ही नहीं चल पाये कि उसने ऐसा क्यों किया। शायद यह रहस्य उसके साथ ही मर जाये। हमले के सिलसिले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से दो से पुलिस ने यह पता लगाने के लिए पूछताछ की कि हमलावर अकेला था या उसके और साथी भी थे।

Latest World News