A
Hindi News विदेश यूरोप रूसी चैनल ने जताई तीसरे विश्‍वयुद्ध की आशंका, लोगों से कहा तैयार हो जाओ

रूसी चैनल ने जताई तीसरे विश्‍वयुद्ध की आशंका, लोगों से कहा तैयार हो जाओ

हाल ही में रूस के टीवी चैनल रोसिया-24 ने आशंका जताई है कि जल्द ही तीसरा विश्व युद्ध होने वाला है। चैनल ने दर्शकों से कहा है कि वह बंकरों में खाने पीने का सामान रख लें।

<p> Russian Channel tells people to be ready for third...- India TV Hindi  Russian Channel tells people to be ready for third world war 3

हाल ही में रूस के टीवी चैनल रोसिया-24 ने आशंका जताई है कि जल्द ही तीसरा विश्व युद्ध होने वाला है। चैनल ने दर्शकों से कहा है कि वह बंकरों में खाने पीने का सामान रख लें। साथ ही चैनल ने लोगों को पर्याप्त मात्रा में आयोडीन का इंतजाम करने की भी सलाह दी है ताकि रेडिएशन से बचा जा सके। गौरतलब है कि हाल ही में सीरिया में हुए रासायनिक हमले और मिसाइल हमले के चलते अमेरिका रूस को जिम्मेदार ठहरा रहा है जिस कारण दोनों ही देशों के बीच मतभेत पैदा हो गए है। रोसिया-24 की यह रिपोर्ट इस बात को दर्शाती है कि रूस तीसरे विश्व युद्ध की तैयारियां करने लगा है। (सीरिया ने फिर किया रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल तो अमेरिका उठाएगा ये बड़ा कदम )

चैनल से लोगों को इस बात की जानकारी दी जा रही है कि बंकरों में क्या-क्या चीजें रखनी हैं। चैनल ने लोगों को बंकरों में चावल इकट्ठा करने के लिए कहा है। इसके सात ही लोगों से यह भी कहा गया है कि वह बंकरों में दवाई का इंतजाम भी रखें। गौरतलब है कि बीते दिनों अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया और रूस को चेतावनी देते हुए कहा है कि, ''असद के क्षेत्र में मिसाइल हमले की तैयारी, यह मिसाइल अच्छी, नई और स्मार्ट है।''

ट्रंप ने अपने ट्वीट में रूस को चेतावनी देते हुए कहा कि, यह मिसाइल सीरिया की ओर जाने वाली सभी मिसाइलों को मात देगी। साथ ही ट्रंप ने रूस को यह भी कहा कि, ''आपको एक गैस हत्या करने वाले जानवर का साझेदार नहीं होना चाहिए जो अपने लोगों को मारता है और इसका आनंद लेता है! "

Latest World News