A
Hindi News विदेश यूरोप सीरिया में आंतकवादियों को भागने से पहले ही खत्म कर देना चाहिए: लावरोव

सीरिया में आंतकवादियों को भागने से पहले ही खत्म कर देना चाहिए: लावरोव

रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव का कहना है कि सीरियाई सरजमीं से आतंकवाद फैला रहे आतंकवादियों को भागने से पहले ही खत्म कर देना चाहिए...

Sergey Lavrov- India TV Hindi Sergey Lavrov | AP Photo

मॉस्को: रूस के विदेश मंत्री सर्गेइ लावरोव का कहना है कि सीरियाई सरजमीं से आतंकवाद फैला रहे आतंकवादियों का खात्मा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इन आतंकवादियों को सीरिया से बचकर भाग निकलने के पहले ही मार गिराना चाहिए ताकि वे दूसरे देशों के लिए खतरा न बन सकें। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लावरोव ने शुक्रवार को मॉस्को में फ्रांसीसी विदेश मंत्री जीन युवेस ली ड्रायन के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बयान दिया।

लावरोव ने कहा, ‘हम फ्रांस की इस चिंता से सहमत हैं कि आंतकवादी सीरिया से यूरोप, एशिया या रूस भागकर नए खतरे पैदा कर सकते हैं।’ सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत, स्टाफान डी मिस्तूरा, जिनेवा में सीरियाई सरकार के प्रतिनिधियों और 'मॉडरेट' विपक्ष के बीच एक नए दौर की वार्ता को अंतिम रूप देने की प्रक्रिया में थे। रूसी राजनयिक ने कहा कि रूस और फ्रांस दोनों राजनयिक तरीकों से सीरियाई संघर्ष खत्म करने की जरूरत पर सहमत हैं।

इस पर ली ड्रायन ने कहा कि सीरिया में राजनीतिक बदलाव के लिए सीरियाई राष्ट्रपति बशर अल असद की बर्खास्तगी जरूरी शर्त नहीं होनी चाहिए। शुक्रवार को ही रूसी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा था कि रूसी एयरफोर्स द्वारा किए गए एक हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट का कथित युद्ध मंत्री मारा गया था।

Latest World News