A
Hindi News विदेश यूरोप शिवराज सिंह चौहान ने ब्रिटेन की मंत्री प्रीति पटेल से की मुलाकात

शिवराज सिंह चौहान ने ब्रिटेन की मंत्री प्रीति पटेल से की मुलाकात

लंदन: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ब्रिटेन की अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री प्रीति पटेल से मुलाकात की और राज्य की कई परियोजनाओं में ब्रिटेन के सहयोग पर बातचीत की जिसमें तीन स्मार्ट

shivraj singh- India TV Hindi shivraj singh

लंदन: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज ब्रिटेन की अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री प्रीति पटेल से मुलाकात की और राज्य की कई परियोजनाओं में ब्रिटेन के सहयोग पर बातचीत की जिसमें तीन स्मार्ट शहरों का विकास शामिल है।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

प्रीति पिछले महीने भोपाल गई थीं। उनके निमंत्रण पर चौहान वाणिज्य, उद्योग, निवेश और रोजगार विभाग के अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ ब्रिटेन की यात्रा पर हैं। प्रीति ने कहा, ब्रिटेन का मध्य प्रदेश के साथ बड़ा विशेष और पुराना नाता है। यह रिश्ता एक मजबूत आधार और साझी विरासत पर टिका है और इस साझेदारी का भविष्य उज्ज्वल है।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, आजीविका, शासन एवं शहरी विकास में हमारे साथ किए गए काम ने अच्छे परिणाम दिए हैं। हम भविष्य में अपने संबंधों को और मजबूत करने पर ध्यान दे रहे हैं जो ब्रिटेन, मध्य प्रदेश के साथ-साथ भारत-ब्रिटेन संबंधों को भी फायदा करेंगे।

चौहान दो दिन की यात्रा पर ब्रिटेन पहुंचे हैं। वह अगले महीने इंदौर में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन का प्रचार करने पहुंचे हैं।

Latest World News