A
Hindi News विदेश यूरोप एक शख्स के गैरेज में यूं ही पड़ी हुई थी चाय की केतली, बेचने पर मिले 3.68 करोड़ रुपये

एक शख्स के गैरेज में यूं ही पड़ी हुई थी चाय की केतली, बेचने पर मिले 3.68 करोड़ रुपये

ब्रिटेन में चाय की एक केतली ने एक शख्स की किस्मत कुछ ऐसे चमकाई कि वह एक झटके में ही करोड़पति हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 51 वर्षीय यह शख्स एक दिन अपना गैरेज साफ कर रहा था कि उसे एक चाय की केतली मिली।

Hansons Auctioneers, Hansons Auctioneers Teapot, Teapot Garrage, Teapot Burma War- India TV Hindi Image Source : HANSONS AUCTIONEERS ब्रिटेन में चाय की इस केतली ने एक शख्स की किस्मत कुछ ऐसे चमकाई कि वह एक झटके में ही करोड़पति हो गया।

लंदन: ब्रिटेन में चाय की एक केतली ने एक शख्स की किस्मत कुछ ऐसे चमकाई कि वह एक झटके में ही करोड़पति हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 51 वर्षीय यह शख्स एक दिन अपना गैरेज साफ कर रहा था कि उसे एक चाय की केतली मिली। बाद में यही केतली लगभग 5 लाख डॉलर (लगभग 3.65 करोड़ रुपये) में नीलाम हुई। हैंसन्स ऑक्शनियर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के डर्बीशर में स्थित चर्च ग्रेसली के एक गैरेज में यह केतली यूं ही पड़ी मिली। उनको अचानक याद आया कि यह उनकी मां की पसंदीदा केतली थी और वह इसको सजावट के सामान के तौर पर इस्तेमाल करती थीं।

‘बेहद ही दुर्लभ है चाय की केतली’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केतली के मालिक ने कहा, 'मुझे लगता है कि इसे मेरे दादाजी इंग्लैंड लेकर आए थे। वह द्वितीय विश्व युद्ध के समय सुदूर पूर्व में तैनात थे और उन्हें बर्मा स्टार सम्मान से भी नवाजा गया था।' माना जा रहा है कि चाय की यह केतली बहुत ही दुर्लभ है और इसीलिए इसकी इतनी कीमत मिली। बता दें कि इस केतली के लगभग 50 हजार डॉलर में बिकने की उम्मीद थी, लेकिन जब नीलामी शुरू हुई तो इसके लिए 495,880.32 डॉलर की बोली लगी।

‘मुझे बहुत शानदार लग रहा है’
टीपॉट या केतली को बेचने के बाद अपनी जिंदगी में आने वाले संभावित बदलावों पर बात करते हुए विक्रेता ने कहा, 'मुझे बहुत शानदार लग रहा है। इसके चलते हमारे लिए कई चीजें बदल जाएंगी। मैंने अपने भाई और परिवार के साथ बैठकर नीलामी देखी।' उन्होंने कहा कि यह वाकई में बेहद शानदार है। वहीं, नीलामीकर्ता ने कहा कि यह उनके द्वारा नीलाम की गई सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक थी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान मिली यह सबसे अच्छी चीज थी। उन्होंने कहा कि 8 लोगों में मचे घमासान के चलते इस केतली की कीमत ऊपर होती चली गई।

Latest World News