A
Hindi News विदेश यूरोप आतंकी हमले के बाद फिर से खुली ब्रिटिश संसद

आतंकी हमले के बाद फिर से खुली ब्रिटिश संसद

ब्रिटिश संसद के पास बुधवार को हुए आतंकी हमले के बाद गुरुवार को संसद की बैठक फिर शुरू हुई और सांसदों ने एक मिनट का मौन रखकर मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।

UK Parliament attack | AP Photo- India TV Hindi UK Parliament attack | AP Photo

लंदन: ब्रिटिश संसद के पास बुधवार को हुए आतंकी हमले के बाद गुरुवार को संसद की बैठक फिर शुरू हुई और सांसदों ने एक मिनट का मौन रखकर मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी। ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने एक बयान में कहा कि संसद की कार्यवाही आम दिनों की तरह आज भी चलेगी। उन्होंने सांसदों और दूसरे लंदनवासियों के साथ एक मिनट का मौन रखकर पीडि़तों के प्रति एकजुटता प्रकट की।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

संसद परिसर में कल आतंकी हमला हुआ था जिसमें 4 लोग मारे गए थे और 29 अन्य घायल हो गए। टेरीजा मे ने कहा, ‘यह हमला जिस जगह हुआ वह कोई हादसा नहीं था। आतंकवादियों ने हमारी राजधानी के मध्य हिस्से को हमले के लिए चुना जहां सभी नागरिकता, धर्मों और संस्कृति वाले लोग साथ आकर स्वतंत्रता, लोकतंत्र और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का जश्न मनाते हैं।’ ब्रिटिश प्रधानमंत्री हाउस ऑफ कॉमंस में भी बयान देने वाली हैं।

उधर, स्कॉटलैंड यार्ड ने लंदन में अपने मुख्यालय के बाहर अपने उस अधिकारी की याद में शोक सभा की जो इस हमले में मारा गया था। कार्यवाहक मेट्रोपोलिटन पुलिस आयुक्त क्रेग मैकी ने कहा कि अधिकारी की हत्या एक त्रासदी है। वह इस घटना के प्रत्यक्षदर्शी भी हैं। हमलावर की पहचान का अभी खुलासा नहीं किया गया है, हालांकि इसकी पुष्टि की गई है कि यह हमला अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद से प्रेरित था और इस्लामी आतंकवाद से संबंधित था।

Latest World News