A
Hindi News विदेश यूरोप जर्मनी: लुफ्तहांसा एयरलाइंस का IT सिस्टम फेल, फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट ने रोकी सभी फ्लाइट्स की लैंडिंग

जर्मनी: लुफ्तहांसा एयरलाइंस का IT सिस्टम फेल, फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट ने रोकी सभी फ्लाइट्स की लैंडिंग

लुफ्तहांसा के एक प्रवक्ता ने बताया कि आईटी सिस्टम फेल होने के चलते ऐसा हुआ है। इसकी वजह से एयरलाइन कंपनी के कई विमानों को उड़ान भरने से रोक दिया गया।

लुफ्तहांसा के सिस्टम में तकनीकी खराबी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO लुफ्तहांसा के सिस्टम में तकनीकी खराबी

जर्मन एयरलाइन लुफ्तहांसा के सिस्टम में तकनीकी खराबी की वजह से बुधवार को कंपनी की कई फ्लाइट्स रोक दी गईं। फिलहाल यह जानकारी सामने नहीं आई है कि लुफ्तहांसा के सर्वर में यह दिक्कत क्यों आई है। इस बीच, फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट ने भी सभी फ्लाइट्स की लैंडिंग रोक दी है। 

कई फ्लाइट्स को कैंसिल भी किया गया

लुफ्तहांसा के एक प्रवक्ता ने बताया कि आईटी सिस्टम फेल होने के चलते ऐसा हुआ है। इसकी वजह से एयरलाइन कंपनी के कई विमानों को उड़ान भरने से रोक दिया गया। कई फ्लाइट्स को कैंसिल भी किया गया है। वहीं, जर्मनी के एयरपोर्ट्स पर इस परेशानी के कारण भारी भीड़ जुट गई है। हजारों की संख्या में यात्री इधर-उधर फंस गए हैं। 

अमेरिका में भी इस तरह की दिक्कत आई थी

पिछले महीने अमेरिका में भी इसी तरह की दिक्कत सामने आई थी। इसकी वजह से हजारों फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ गई थी। अमेरिका में पिछले महीने NOTAM (नोटिस टू एयर मिशंस) सिस्टम में आई खराबी के चलते 9600 फ्लाइट्स लेट हुईं थीं, जबकि 1300 डोमेस्टिक और इंटरनेशनल फ्लाइट्स कैंसिल कर दी गईं थीं।

ये भी पढ़ें-

आजम खान के बाद बेटे अब्दुल्ला की फिर से गई विधायकी, खाली हुई स्वार विधानसभा सीट

अग्निवीर परीक्षा में फेल होने पर युवक ने किया सुसाइड, लिखा- भाई, मैं फौजी नहीं बन पाया

Latest World News