A
Hindi News विदेश यूरोप जेनेवा में UN ह्यूमन राइट्स ऑफिस के बाहर भारत के खिलाफ फैलाया जा रहा प्रोपेगेंडा, वायरल हुआ VIDEO

जेनेवा में UN ह्यूमन राइट्स ऑफिस के बाहर भारत के खिलाफ फैलाया जा रहा प्रोपेगेंडा, वायरल हुआ VIDEO

जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के मुख्यालय के नजदीक भारत के खिलाफ एजेंडा फैलाया जा रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनारे कई पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं। इस पोस्टरों पर भारत विरोधी कंटेंट व नारे लिखे हुए हैं।

UNHRC ऑफिस के बाहर फैलाया जा रहा भारत के खिलाफ एजेंडा - India TV Hindi Image Source : SCREENSHOT UNHRC ऑफिस के बाहर फैलाया जा रहा भारत के खिलाफ एजेंडा

जेनेवा: क्या एक बार फिर विदेशों में भारत को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है? भारत के खिलाफ अभियान चलाने के लिए एक नया टूल किट सक्रिय हो गया है? दरअसल यह सवाल एक वीडियो के वायरल होने के बाद उठ रहा है। जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के मुख्यालय के नजदीक भारत के खिलाफ एजेंडा फैलाया जा रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क किनारे कई पोस्टर और बैनर लगाए गए हैं। इस पोस्टरों पर भारत विरोधी कंटेंट व नारे लिखे हुए हैं। 

 

इस वीडियो को वहां रह रहे एक भारतीय छात्र के द्वारा बनाया गया है। इस वीडियो में दिख रहे एक पोस्टर पर लिखा गया है कि भारत में महिलाओं के साथ गुलामों की तरह व्यवहार किया जाता है। वहीं के अन्य पोस्टर पर लिखा है कि भारत में बाल विवाह हो रहे हैं, जिससे भारत में बच्चों के अधिकारों का हनन हो रहा है। इसके अलावा एक पोस्टर पर लिखा गया है कि भारत में ईसाईओं के खिलाफ सरकारों द्वारा समर्थित आतंक का सामना करना पड़ रहा है। एक अन्य पोस्टर पर लिखा है कि भारत में अल्पसंख्यकों को मॉब लिंचिंग करके मारा जा रहा है।

क्या फिर से सक्रिय हो गया टूलकिट गैंग? 

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर सवाल पूछ रहे हैं कि क्या एक बार फिर से भारत को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है? क्या भारत को बदनाम करने के लिए फिर से कोई टूलकिट सक्रिय हो गया है? या फिर यह आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कोई नई साजिश है?

Latest World News