A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका: लड़की ने नहीं की अरेंज मैरिज तो माता-पिता ने किया ये हाल

अमेरिका: लड़की ने नहीं की अरेंज मैरिज तो माता-पिता ने किया ये हाल

अमेरिका के टेक्सास में एक मामला सामने आया है यहां एक परिजन को अपने 16 साल की बेटी को प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

<p>15 year old girl parents beat and pour hot oil on...- India TV Hindi 15 year old girl parents beat and pour hot oil on her  

अमेरिका के टेक्सास में एक मामला सामने आया है यहां एक परिजन को अपने 16 साल की बेटी को प्रताड़ित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। परिजनों पर आरोप लगा था कि उन्होंने अपनी 16 साल की बेटी को अरेंज मैरिज से इनकार करने पर उसकी बेरहमी से पिटाई की थी और उसके ऊपर खौलता हुआ तेल डाल दिया। आरोपी परिजनों की पहचान 34 वर्षीय अब्दुलाह फाहमी एल हिशमावी और 33 वर्षीय हमदियाह सहा अल हिशमावी के रूप में हुई है। (सिंगापुर में 164 साल पुराने हिंदू मंदिर का कायाकल्प, जानें इस मंदिर की खास बातें )

एक अंग्रेजी पत्रिका के अनुसार, 16 वर्षीय मारिब अल हिशमावी 30 जनवरी से लापता थी। उसके माता-पिता ने उसके गायब होने की शिकायत दर्ज की थी। बेक्सर काउंटी पुलिस अधिकारी जेवियर सलाजार ने कहा, मारिब ने शादी से इनकार किया तो उसके परिजनों ने उसे पहले तो झाडू से मारा और फिर उसका गला दबाया जबतक की वह बेहोश नहीं हो गई। इस बाद परिजनं ने उसके ऊपर खौलता हुआ पानी डाल दिया। पिछले एक साल से मारिब पर शादी करने के लिए दबाव डाला जा रहा था। उसकी शादी एक ऐसे व्यक्ति से की जा रही है जो उन्हें शादी के बदले 20 हजार डॉलर देने वाला था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि, इतने अत्याचारों के बाद मारिब ने शादी करने के लिए हां कर दिया शादी की तारीख नजदीक थी और तबतक मारिब भागने की योजना बना रही थी। मारिब 30 जनवरी, सैन एनटॉनियो स्थित टाफ्ट हाई स्कूल के लिए निकली और गायब हो गई।फिलहाल पुलिस ने आरोपी परिजनों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मारिब को अब एक सुरक्षित स्थान पर रखा गया है।

Latest World News