A
Hindi News विदेश अमेरिका ऑस्ट्रेलिया जा रहा एयर कनाडा का विमान ताकतवर हवाओं से टकराया, होनुलुलू में इमर्जेंसी लैडिंग

ऑस्ट्रेलिया जा रहा एयर कनाडा का विमान ताकतवर हवाओं से टकराया, होनुलुलू में इमर्जेंसी लैडिंग

गुरुवार की रात अमेरिकी महाद्वीप के आसमान पर बड़ा हादसा होने से बच गया। ऑस्ट्रेलिया जाने वाले एयर कनाडा का एक विमान गुरुवार को वायुमंडलीय विक्षोभ (शक्तिशाली हवाएं) की

<p>Air Canada</p>- India TV Hindi Image Source : AP Air Canada

होनोलूलू। गुरुवार की रात अमेरिकी महाद्वीप के आसमान पर बड़ा हादसा होने से बच गया। ऑस्ट्रेलिया जाने वाले एयर कनाडा का एक विमान गुरुवार को वायुमंडलीय विक्षोभ (शक्तिशाली हवाएं) की चपेट में आ गया और जिन यात्रियों ने सुरक्षा पेटी नहीं बांधी हुई थी वे विमान की छत से जा टकराए। इसके बाद आपात स्थिति में विमान को हवाई में उतारना पड़ा। 

एयर कनाडा की प्रवक्ता एंजेला मा ने एक बयान में बताया कि वैंकूवर से सिडनी जा रहा विमान अचानक से बिना पूर्वानुमान के वायुमंडलीय विक्षोभ से टकरा गया। 
एक यात्री स्टेफनी बीम ने बताया, ‘‘विमान थोड़ा-सा नीचे चला गया। जब हम विक्षोभ से टकराए तो मैं उठी और मैंने देखा कि मेरे बच्चों ने सुरक्षा पेटी बांधी हुई है या नहीं। अगली चीज मैंने देखी कि कुछ लोग उछलकर विमान की छत से टकरा गए।’’ 

बीम ने बताया कि उनके पीछे बैठी महिला छत से इतनी जोर से टकराई कि ऑक्सीजन मास्क का बॉक्स टूट गया। आपात बचावकर्ताओं ने बताया कि 37 यात्रियों और क्रू सदस्य घायल हुए हैं जिनमें से नौ को गंभीर चोटें आयी हैं। होनोलूलू के आपात चिकित्सा सेवा प्रमुख डीन नकानो ने बताया कि घायलों में बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं। 

Latest World News

Related Video