A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने रूस के सामने रखी शर्त कहा, संबंध सुधारना चाहता है तो करना होगा ये काम

अमेरिका ने रूस के सामने रखी शर्त कहा, संबंध सुधारना चाहता है तो करना होगा ये काम

व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिका, रूस के साथ अपने संबंध सुधारना चाहता है लेकिन ऐसे होने के लिए उसे पहले अपना व्यवहार बदलना होगा।

<p>sara sanders</p>- India TV Hindi sara sanders

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिका, रूस के साथ अपने संबंध सुधारना चाहता है लेकिन ऐसे होने के लिए उसे पहले अपना व्यवहार बदलना होगा। दैनिक संवाददाता सम्मेलन में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल कहा, रूस को यह समझने की जरूरत है कि उसके‘‘ अस्थिरता बढ़ाने’’ वाले कदमों पर तीखी प्रतिक्रिया होगी। (इस खास ट्रेन में आए था तानाशाह किम जोंग उन, ये है खासियत )

अमेरिका ने पिछले सोमवार को रूस के 60 राजनयिकों को देश से बाहर निकाल दिया था और सियाडल स्थित मिशन को बंद करने का आदेश दिया था। अमेरिका ने ब्रिटेन में रहने वाले डबल एजेंट और उसकी बेटी को ब्रिटेन में जहर देने के मामले में रूस की कथित संलिप्तता के कारण उक्त कदम उठाया था। ब्रिटेन और अमेरिका सहित20 अन्य देशों ने भी ऐसे कदम उठाए हैं।

सैंडर्स ने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि अमेरिका रूस के साथ बेहतर संबंध चाहता है, लेकिन रूसी सरकार को यह समझना होगा कि उसके अस्थिरता फैलाने वाले कदमों के गंभीर परिणाम होंगे। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति के नेतृत्व को ध्यान में रखते हुए अन्य कई देशों और नाटो ने उसपर अमल किया।

Latest World News