A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने रिटायरमेंट की घोषणा की

अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने रिटायरमेंट की घोषणा की

अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने बुधवार को पद से सेवानिवृत्त होने की घोषणा की। वह सर्वोच्च अदालत में सबसे लंबे समय तक सेवारत और दूसरे सबसे पुराने न्यायाधीश हैं।

<p>American Supreme Court Judge Anthony Kennedy announces...- India TV Hindi American Supreme Court Judge Anthony Kennedy announces Retirement

वाशिंगटन: अमेरिकी सर्वोच्च अदालत के न्यायाधीश एंथनी कैनेडी ने बुधवार को पद से सेवानिवृत्त होने की घोषणा की। वह सर्वोच्च अदालत में सबसे लंबे समय तक सेवारत और दूसरे सबसे पुराने न्यायाधीश हैं। सर्वोच्च अदालत के प्रेस कार्यालय ने कैनेडी की सेवानिवृत्ति का ऐलान किया। (ट्रंप ने पुर्तगाल के राष्ट्रपति से स्टार फुटबॉलर रोनाल्डो के राजनीतिक करियर के बारे में बात की )

कैनेडी ने कहा, "संघीय न्यायिक ढांचे में बीते 43 वर्षो तक देश की सेवा करना सम्मान की बात है। इन 43 वर्षो में से 30 साल सर्वोच्च अदालत में दिए हैं।" कैनेडी जुलाई में 82 वर्ष के हो जाएंगे।

कैनेडी 31 जुलाई को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास इस पद पर नियुक्ति के लिए दूसरा अवसर है। इस पद के लिए ट्रंप के उम्मीदवार को सीनेट में 51 वोटों की जरूरत होगी। ट्रंप का कहना है कि वह इस पद के लिए जल्द ही चुनाव प्रक्रिया शुरू कर देंगे।

Latest World News