A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर बोला हमला, कहा- हमें 'चीनी वायरस' को दूर करना होगा और ऐसा हो रहा है

ट्रंप ने एक बार फिर चीन पर बोला हमला, कहा- हमें 'चीनी वायरस' को दूर करना होगा और ऐसा हो रहा है

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस से अग्रिम मोर्चे पर निपट रहे योद्धाओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अमेरिकियों को ‘चीन के इस वायरस को दूर करना है’ और यह हो भी रहा है।

Trump Chinese Virus, Donald Trump Coronavirus China, Trump Coronavirus China- India TV Hindi Image Source : AP FILE अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस को ‘चीनी वायरस’ करार दिया है।

न्यूयॉर्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस को ‘चीनी वायरस’ करार दिया है। उन्होंने कोरोना वायरस से अग्रिम मोर्चे पर निपट रहे योद्धाओं का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि अमेरिकियों को ‘चीन के इस वायरस को दूर करना है’ और यह हो भी रहा है। ट्रंप ने ओवल कार्यालय में डॉक्टरों, नर्सों, दमकल कर्मियों, पुलिसकर्मियों, डाक विभाग के कर्मियों से बात की, जिसका एक वीडियो जारी किया गया। यह पहला मौका नहीं है, जब ट्रंप ने कोरोना वायरस को ‘चीनी वायरस’ कहा है।

‘हम इसे और भी बहुत कुछ बुला सकते हैं’
ट्रंप ने इन योद्धाओं को अपना ‘दोस्त’ और ‘बेहतरीन कर्मी’ बताया, जो कोविड-19 से निपटने में अमेरिका की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हम इसे चीन के वायरस के अलावा और बहुत कुछ भी बुला सकते हैं। मैं उन सब नामों की बात नहीं करना चाहता क्योंकि कुछ लोग इसका बुरा मान सकते हैं, लेकिन अब जो है वो है। ये लोग महान, महान लोग हैं। डॉक्टर, नर्स, दमकल कर्मी, पुलिस कर्मी। हम आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, आप लोगों ने बेहतरीन काम किया है। 

अमेरिका में जा चुकी है 1.7 लाख लोगों की जान
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘हम आप सभी का और उन सभी लाखों लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहते हैं, जिनका आप प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।’ ट्रंप ने ‘रिपब्लिकन नेशनल कंवेन्शन’ के पहले दिन प्रसारित हुए इस वीडियो में कहा, ‘मैं नर्सों के लिए, मैं डॉक्टरों के लिए, मैं सभी के लिए हूं। हमें इस चीनी वायरस को दूर करना होगा और यह हो भी रहा है।’ अमेरिका में 24 अगस्त तक 50 लाख से अधिक कोविड-19 के मामले थे। वहीं इस घातक वायरस से 1,70,000 लोगों की जान भी जा चुकी है।

Latest World News