A
Hindi News विदेश अमेरिका उत्तर कोरिया के साथ बैठक से पहले व्हाइट हाउस ने जारी किया संस्मरण सिक्का, किम को बताया ‘ सर्वोच्च नेता ’

उत्तर कोरिया के साथ बैठक से पहले व्हाइट हाउस ने जारी किया संस्मरण सिक्का, किम को बताया ‘ सर्वोच्च नेता ’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच 12 जून को होने वाली शिखर बैठक से पहले व्हाइट हाउस ने एक संस्मरण सिक्का जारी किया है।

<p>before meeting with North Korea White House released a...- India TV Hindi before meeting with North Korea White House released a memorandum coin

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच 12 जून को होने वाली शिखर बैठक से पहले व्हाइट हाउस ने एक संस्मरण सिक्का जारी किया है। यह सिक्का व्हाइट हाउस कम्युनिकेशन एजेंसी ने कल जारी किया। इस सिक्के में उत्तर कोरिया के नेता किम को ‘ सर्वोच्च नेता ’ बताया गया है और शिखर बैठक को शांति वार्ता के तौर पर वर्णित किया गया है। (जानें आखिर क्यों पीएम मोदी ने पुतिन से कहा, ''आप दुनिया के आकर्षण का केंद्र होंगे'' )

ट्रंप और किम जोंग उन के बीच यह बैठक 12 जून को सिंगापुर में होनी है। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते उत्तर कोरिया ने बैठक को रद्द करने की धमकी दी थी और आरोप लगाया था कि अमेरिका एकतरफा परमाणु हथियारों को छोड़ने की मांग कर रहा है।

उत्तर कोरिया ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच सैन्य अभ्यास को लेकर भी कड़ी नाराजगी जताई थी। व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह शिखर बैठक की तैयारियां कर रहा है।

Latest World News