A
Hindi News विदेश अमेरिका तलाक के बाद भी मिलकर फाउंडेशन को चलाएंगे बिल और मेलिंडा गेट्स

तलाक के बाद भी मिलकर फाउंडेशन को चलाएंगे बिल और मेलिंडा गेट्स

बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स तलाक के बाद भी अपने फाउंडेशन के सह-प्रमुख के रूप में काम करते रहेंगे। दुनिया के इस चर्चित दंपति ने तलाक लेने का निर्णय किया है।

<p>तलाक के बाद भी मिलकर...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE तलाक के बाद भी मिलकर फाउंडेशन को चलाएंगे बिल और मेलिंडा गेट्स

न्यूयॉर्क: बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच गेट्स तलाक के बाद भी अपने फाउंडेशन के सह-प्रमुख के रूप में काम करते रहेंगे। दुनिया के इस चर्चित दंपति ने तलाक लेने का निर्णय किया है। हालांकि, यदि दो साल बाद गेट्स और फ्रेंच गेट्स को लगता है कि वे अपनी भूमिका को जारी नहीं रख सकते हैं, तो फ्रेंच सह-चेयरमैन और ट्रस्टी के पद से इस्तीफा दे देंगी। बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन ने बुधवार को यह घोषणा की।

यदि फ्रेंच इस्तीफा दे देती हैं, तो गेट्स, फाउंडेशन में उनका हिस्सा खरीदेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा निजी परमार्थ संगठन है। फ्रेंच को अपने परमार्थ कार्यों के लिए गेट्स से संसाधन मिलेंगे।

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा ने मई में शादी के 27 साल बाद तलाक की घोषणा की थी। मेलिंडा और बिल गेट्स ने साझा बयान जारी किया था। बयान में कहा गया था कि, ''काफी बातचीत और अपने रिश्ते पर काम करने के बाद हमने अपनी शादी खत्म करने का फैसला लिया है। बीते 27 साल में अपने तीन शानदार बच्चों का पालकर बड़ा किया है। हमने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो विश्वभर में लोगों के स्वस्थ्य और अच्छे जीवन के लिए काम करती है हम इस मिशन के लिए अब भी एकजैसी सोच रखेंगे और साथ काम करेंगे। हालांकि हमें अब लगता है कि हम जीवन के आने वाले समय में बतौर पति पत्नी साथ नहीं रह पाएंगे। हम नया जीवन शुरू करने जा रहे हैं ऐसे में लोगों से  हमारे परिवार के लिए स्पेस और प्राइवेसी की अपेक्षा  है।''

Latest World News