A
Hindi News विदेश अमेरिका ब्राजील में मरने वालों की संख्या 1000 के पार, राष्ट्रपति बोलसोनारो नेे क‍िया सोशल ड‍िस्‍टेंसिंग का उल्‍लंघन

ब्राजील में मरने वालों की संख्या 1000 के पार, राष्ट्रपति बोलसोनारो नेे क‍िया सोशल ड‍िस्‍टेंसिंग का उल्‍लंघन

बोलसोनारो संक्रमण को रोकने संबंधी अपनी ही सरकार की सिफारिशों का सम्मान नहीं करते हुए शुक्रवार को अपने समर्थकों से मिलने ब्रासीलिया की सड़कों पर आए।

Brazil reports over 1,000 Coronavirus deaths, Bolsonaro Sabotages Anti-Covid-19 Efforts- India TV Hindi Brazil reports over 1,000 Coronavirus deaths, Bolsonaro Sabotages Anti-Covid-19 Efforts

ब्रासीलिया। कोरोना वायरस महामारी से सबसे बुरी तरह प्रभावित लातिन अमेरिकी देश ब्राजील में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 1000 के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार ब्राजील में कोविड-19 संक्रमण के अब तक कुल 19,638 मामले सामने आए हैं और यहां 1,056 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को कोविड-19 को ज्यादा तवज्जो न देकर उसे मामूली फ्लू बताने के कारण आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। गैर जरूरी कारोबार बंद करने और लोगों को घरों में रहने की हिदायत देने के स्थानीय एवं राज्य प्राधिकारियों के फैसले को लेकर उनके और बोलसोनारो के बीच मतभेद पैदा हो गया है।

बोलसोनारो संक्रमण को रोकने संबंधी अपनी ही सरकार की सिफारिशों का सम्मान नहीं करते हुए शुक्रवार को अपने समर्थकों से मिलने ब्रासीलिया की सड़कों पर आए। फेस मास्क पहने बिना और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अनिवार्यता को नजरअंदाज करते हुए बोलसोनारो ने एक बुजुर्ग महिला से हाथ मिलाया और एक समय पर अपने दाएं हाथ से अपनी नाक भी पोंछी जिसे लेकर उनकी आलोचना हो रही है।

इस संक्रमण से दुनिया भर में एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। इटली में 18,000 से अधिक, अमेरिका में करीब 17,000 और स्पेन में करीब 16,000 लोग इस संक्रमण के कारण मारे जा चुके हैं। हालांकि दुनिया के अन्य देशों की तुलना में मृतक संख्या का यह आंकड़ा छोटा है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारियों को स्थिति बिगड़ने की आशंका है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह संक्रमण अप्रैल के अंत में ब्राजील में चरम पर पहुंचना शुरू होगा।

Latest World News