A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका ने दिया चीन को ह्यूस्‍टन स्थिति दूतावास बंद करने का आदेश, 72 घंटे का दिया अल्‍टीमेटम

अमेरिका ने दिया चीन को ह्यूस्‍टन स्थिति दूतावास बंद करने का आदेश, 72 घंटे का दिया अल्‍टीमेटम

ह्यूस्टन स्थित चीनी वाणिज्यिक दूतावास में कुछ पेपर्स को जलाने की घटना हुई है।

China says US ordered it to close its consulate in Houston- India TV Hindi Image Source : AP China says US ordered it to close its consulate in Houston

बीजिंग। अमेरिका के ह्यूस्‍टन में स्थित चीनी दूतावास को बंद करने का अल्‍टीमेटम स्‍थानीय प्रशासन की तरफ से चीन को दिया गया है। चीन के सरकारी अखबार ग्‍लोबल टाइम्‍स के अनुसार अमेरिका ने 72 घंटें के अंदर इस दूतावास को कामकाज समेटने के लिए कहा है।

अखबार के एडिटर हू शिजिन की तरफ से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है। अमेरिका ने इस दूतावास को पहले ही बंद कर दिया है। ह्यूस्‍टन स्थित चीनी वाणिज्यिक दूतावास में कुछ पेपर्स को जलाने की घटना हुई है। हू का ट्वीट इस घटना के कुछ ही घंटों बाद आया है। पेपर जलाने की घटना के बाद हृयूस्‍टन पुलिस और फायर फाइटर्स की टीम दूतावास पर पहुंची थी। इन पेपर्स को दूतावास के बाहर एक खुले कंटेनर्स में जलाया गया था।

ह्यूस्‍टन क्रोनिकल और दो स्‍थानीय टीवी चैनलों की तरफ से पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी गई है। हू ने अपने ट्वीट में यह नहीं बताया कि उन्‍हें कहां से यह खबर मिली है कि दूतावास को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। हू की ट्वीट्स को कई लोग फॉलो करते हैं जिसमें काफी संख्‍या निवेशकों की है।

ह्यूस्‍टन की लोकल मीडिया की तरफ से जो वीडियो पोस्‍ट किए गए हैं उनमें नजर आ रहा है कि कंटेनर्स के अंदर से काला धुंआ निकल रहा है। फायर फाइटर्स को दूतावास की बिल्डिंग के अंदर जाने की मंजूरी नहीं थी। कुछ मिनटों बाद आग बुझ गई थी। इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। ह्यूस्‍टन क्रोनिकल और दोनों चैनलों की मानें तो स्‍थानीय समयानुसार दूतावास को शुक्रवार 4 बजे तक खाली कर दिया जाएगा। उन्‍होंने एक स्‍थानीय सूत्र के हवाले से यह खबर दी है।

Latest World News