A
Hindi News विदेश अमेरिका चीनी विमानों ने किया अमेरिकी नौसैन्य विमान को बाधित

चीनी विमानों ने किया अमेरिकी नौसैन्य विमान को बाधित

पेंटागन ने कहा कि पूर्वी चीन सागर में रविवार को दो चीनी जे-10 लड़ाकू विमानों ने असुरक्षित तरीके से अमेरिकी नौसेना के एक निगरानी विमान को बाधित कर दिया।

Chinese aircraft disrupted American naval aircraft- India TV Hindi Chinese aircraft disrupted American naval aircraft

वाशिंगटन: पेंटागन ने कहा कि पूर्वी चीन सागर में रविवार को दो चीनी जे-10 लड़ाकू विमानों ने असुरक्षित तरीके से अमेरिकी नौसेना के एक निगरानी विमान को बाधित कर दिया। पेंटागन के प्रवक्ता कैप्टन जेफ डेविस ने कल संवाददाताओं से कहा, पूर्वी चीन सागर के ऊपर अंतरराष्ट्रीय हवाई क्षेत्र में उड़ान भर रहे अमेरिका के नौसैन्य विमान ईपी 3 के मार्ग को दो चीनी जे 10 विमानों ने बाधित किया। इनमें से एक तेजी से इसके नीचे आया और इसके बाद उसने गति धीमी कर दी। (इस साल 90वीं वर्षगांठ पर सैन्य परेड की बजाय सैन्य अभ्यास करेगा चीन)

डेविस ने बताया कि विमान को टक्कर से बचाने के लिए अमेरिकी विमान चालक को वहां से जाना पड़ा। उन्होंने कहा, हमने इसे बहुत निकटता से देखा। एक अन्य पेंटागन अधिकारी ने चीन के इस कदम को असुरक्षित बताया। डेविस ने कहा कि यह घटना पूर्वी चीन सागर और पीले सागर के बीच के क्षेत्र में रविवार को हुई।

उन्होंने कहा कि चीनी लड़ाकू विमान कुछ देर वहां एक साथ उड़ान भरते रहे। डेविस ने एक प्रश्न के उार में कहा, विमान को सुरक्षित तरीके से बाधित किया जाना कोई नई बात नहीं है लेकिन इस बार जिस तरीके से विमान का मार्ग बाधित किया गया वह सुरक्षित नहीं था। उन्होंने कहा कि ऐसा अक्सर नहीं होता है।

Latest World News