A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 6 की मौत, चीन के बाहर द.कोरिया ईरान और इटली में भी बढ़ी मृतकों की संख्या

अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 6 की मौत, चीन के बाहर द.कोरिया ईरान और इटली में भी बढ़ी मृतकों की संख्या

चीन के वुहान से फैला कारोना वायरस अब दुनिया के 66 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। चीन में जहां करीब 2900 लोग जान गंवा चुके हैं वहीं दुनिया के अन्य देशों में भी मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

<p>Corona Virus</p>- India TV Hindi Image Source : AP Corona Virus

चीन के वुहान से फैला कारोना वायरस अब दुनिया के 66 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। चीन में जहां करीब 2900 लोग जान गंवा चुके हैं वहीं दुनिया के अन्य देशों में भी मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार इस वायरस से हर रोज 50 लोगों की मौत हो रही है। अमेरिका में इस बीमारी से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन से बाहर इस बीमारी से सबसे ज्यादा मौतें ईरान में हुई है। यहां अभी तक 66 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा इटली यूरोप में कारोना वायरस का एपि सेंटर बना हुआ है। इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद सोमवार को बढ़कर 52 हो गई और दो हजार से अधिक लोग इस विषाणु के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। 

चीन में कारोना वायरस के 80000 मामलों की पुष्टि हो गई है। वहीं दक्षिण कोरिया में 600 लोग इस बीमारी से पीड़ित बताए जा रहे हैं। इस बीच रियाद से खबर के मुताबिक सऊदी अरब में भी इस वायरस से संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। इरान से लौटे एक व्यक्ति को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बहरीन से देश में प्रवेश के बाद जांच में यह व्यक्ति संक्रमित पाया गया। उसे “अस्पताल में पृथक” रखा गया है। वहीं डकार से आई खबरों में कहा गया कि सेनेगल में भी नए कोरोना वायरस से संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई है।

सेनेगल के स्वास्थ्य मंत्री दिफू सर ने पत्रकारों को बताया कि फ्रांस से इस पश्चिमी अफ्रीकी देश लौटे एक फ्रांसीसी नागरिक को कोविड-19 पॉजिटिवि पाया गया। वह पिछले महीने फ्रांस गया था। मरीज को राजधानी डकार में पृथक रखा गया है।

Latest World News