A
Hindi News विदेश अमेरिका Coronavirus से मौत के मामलों में यह देश पहुंचा दूसरे स्थान पर, अब तक करीब 42 हजार लोगों ने गंवाई जान

Coronavirus से मौत के मामलों में यह देश पहुंचा दूसरे स्थान पर, अब तक करीब 42 हजार लोगों ने गंवाई जान

वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ने के बावजूद राज्यों और शहरों ने करीब दो महीने पूर्व लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी है। ब्राजील में संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित साओ पाउलो में दिन में चार घंटे दुकानें एवं मॉल खोलने की अनुमति दी गई है।

Coronavirus: Brazil topples Britain to become second worst-affected country in the world- India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus: Brazil topples Britain to become second worst-affected country in the world

साओ पाउलो: ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण 41,828 लोगों की मौत हो चुकी है। इसका मतलब है कि अमेरिका की जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी की गणना के अनुसार ब्राजील में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या ब्रिटेन से भी अधिक हो गई है और अब मृतक संख्या के मामले में यह विश्व में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इस मामले में अमेरिका पहले स्थान पर है।

ब्राजील के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में 909 लोगों की मौत हो गई। यह लातिन अमेरिका में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित देश है और यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 8,28,000 मामले सामने आए हैं।

ब्राजील में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ने के बावजूद राज्यों और शहरों ने करीब दो महीने पूर्व लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देनी शुरू कर दी है। ब्राजील में संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित साओ पाउलो में दिन में चार घंटे दुकानें एवं मॉल खोलने की अनुमति दी गई है।

बता दें कि कोरोना से सबसे अधिक अमेरिका प्रभावित है। यहां कुल मरीजों का आंकड़ा 20 लाख 22 हजार 488 है, जिसमें 1 लाख 13 हजार 803 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में सबसे अधिक मौतें न्यूयॉर्क में हुई हैं। यहां 30 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। दूसरे नंबर पर न्यू जर्सी शहर है, जहां 12 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Latest World News