A
Hindi News विदेश अमेरिका Coronavirus: America में मौत का आंकड़ा 10 हजार के पार, 3 लाख 56 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

Coronavirus: America में मौत का आंकड़ा 10 हजार के पार, 3 लाख 56 हजार से ज्यादा मामले आए सामने

अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 10 हजार 40 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क में अबतक 3 लाख 56 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। 

death- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

न्यूयार्क. अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 10 हजार 40 लोगों की मौत हो चुकी है। दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क में अबतक 3 लाख 56 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। बात अगर पिछले 24 घंटे की करें तो यहां 19 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं और 874 लोगों की मौत हो गई है। अमेरिका में इस वक्त 3 लाख 26 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के एक्टिव केस हैं।

ड्यूटी पर तैनात 1,000 से ज्यादा सैनिक संक्रमित -पेंटागन 

अमेरिका के रक्षा मुख्यालय पेंटागन का कहना है कि इस सप्ताह तक ड्यूटी पर तैनात 1,000 से ज्यादा सैनिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सोमवार सुबह तक 1,132 सैनिकों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। शुक्रवार को यह संख्या 978 थी। नेशनल गार्ड के 303 सदस्यों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। सैन्य सेवाओं में सबसे ज्यादा 431 मामले नौसेना के हैं। इनमें से 150 से ज्यादा कर्मी विमान वाहक पोत यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट के चालक दल के सदस्य हैं। 

अमेरिका में चार भारतीयों की कोरोना वायरस से मौत

अमेरिका में चार भारतीय नागरिकों की कोरोना वायरस से मौत हो गयी है। एक मलयाली प्रवासी संगठन ने यह जानकारी दी है। न्यूयार्क में अलेयम्मा कुरियाकोसे (65) की कोविड-19 से जान चली गयी। फेडरेशन ऑफ केरल एसोसिएशन इन नोर्थ अमेरिका ने तीन अन्य भारतीयों-- थंकचान एनचेनाट्टू (51), अब्राहम सैम्युअल (45) और शॉन अब्राहम (21) की कोरोना वायरस से मौत हो गयी। न्यूयार्क में भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने कहा कि वह मृतकों के परिवारों के संपर्क में है। 

इनपुट- भाषा

Latest World News