A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका में कोरोना वायरस के 50,700 से अधिक नये मामले सामने आए

अमेरिका में कोरोना वायरस के 50,700 से अधिक नये मामले सामने आए

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 50,700 से अधिक नये मामले सामने आए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा की गई गणना के अनुसार यह जानकारी सामने आयी है। 

अमेरिका में कोरोना वायरस के 50,700 से अधिक नये मामले सामने आए- India TV Hindi Image Source : PTI अमेरिका में कोरोना वायरस के 50,700 से अधिक नये मामले सामने आए

न्यूयॉर्क: अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 50,700 से अधिक नये मामले सामने आए हैं। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा की गई गणना के अनुसार यह जानकारी सामने आयी है। अमेरिका में विशेष रूप से दक्षिण और पश्चिम हिस्सें में नए मामलों में काफी वृद्धि हो रही है, क्योंकि राज्यों ने अपनी अर्थव्यवस्थाओं को फिर से खोल दिया है। 

कैलिफोर्निया प्रांत के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को बार, थिएटर और इनडोर रेस्तरां को फिर से बंद कर दिया गया। एरिजोना में महामारी का प्रकोप और अधिक गंभीर हो गया है। कैलिफोर्निया बंद की घोषणा सप्ताहांत से ठीक पहले की गई है। बंद लॉस एंजिलिस काउंटी सहित लगभग तीन करोड़ की आबादी पर लागू होता है। 

ऐसी खबर है कि अमेरिकियों के मास्क नहीं पहनने या सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने के कारण नए मामलों में काफी वृद्धि आई है। दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक पुष्ट मामले अमेरिका में है और सबसे अधिक मौतें भी अमेरिका में हुई हैं। 

Latest World News

Related Video