A
Hindi News विदेश अमेरिका डेमोक्रेटिक सीनेटर ने भारत को लिखा पत्र कहा, ट्रंप जूनियर को विशेष सुविधा ना दे

डेमोक्रेटिक सीनेटर ने भारत को लिखा पत्र कहा, ट्रंप जूनियर को विशेष सुविधा ना दे

डेमोक्रेटिक सीनेटर रॉबर्ट ने भारत में अमेरिकी दूतावास को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने के लिये कहा है कि भारत की यात्रा पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति के पुत्र को आवश्यक सुरक्षा के अतिरिक्त दूतावास कोई और विशेष सुविधा नहीं दे।

trump jr.- India TV Hindi trump jr.

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक सीनेटर रॉबर्ट ने भारत में अमेरिकी दूतावास को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने के लिये कहा है कि भारत की यात्रा पर गए अमेरिकी राष्ट्रपति के पुत्र को आवश्यक सुरक्षा के अतिरिक्त दूतावास कोई और विशेष सुविधा नहीं दे। (अमेरिका के सबसे गंदे शहरों में न्यूयॉर्क सबसे ऊपर- सर्वे )

मेनेडेज्स ने एक पत्र लिखकर कहा कि वह डोनाल्ड ट्रम्प जूनियर के कल के भाषण से चिंतित हैं क्योंकि उनके भाषण से यह गलत संदेश जा सकता है कि ‘‘वह डोनाल्ड ट्रम्प की तरफ से बोल रहे हैं।’’ अमेरिकी राष्ट्रपति के 40 वर्षीय पुत्र अपने कारोबार के सिलसिले में भारत यात्रा पर हैं। वह ट्रम्प ऑर्गेनाइजेशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष हैं जो भारत के विभिन्न हिस्सों में हाई प्रोफाइल रीयल इस्टेट कारोबार से जुड़े हैं।

न्यूजर्सी के सीनेटर ने भारत में अमेरिकी दूत केनिथ जस्टर को पत्र लिखकर कहा, ‘‘कारोबार के सिलसिले में मिस्टर ट्रम्प की इस निजी यात्रा से यह भ्रम प्रबल होने की संभावना है कि उनकी यह यात्रा एक आधिकारिक उद्देश्य से हो रही है। मैंने यह पत्र सुनिश्चित करने के लिये लिखा है कि भारत में अमेरिकी दूतावास मिस्टर ट्रम्प की भारत में निजी यात्रा के दौरान उनके लिये आवश्यक सुरक्षा सहयोग के अतिरिक्त उन्हें या ट्रम्प ऑर्गेनाइजेशन के सहयोग में कोई भूमिका नहीं निभाये।’’

Latest World News