A
Hindi News विदेश अमेरिका जानें, डोनाल्ड ट्रंप ने रूस, चीन और EU को क्यों बताया अमेरिका का दुश्मन

जानें, डोनाल्ड ट्रंप ने रूस, चीन और EU को क्यों बताया अमेरिका का दुश्मन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने तीखे बयानों के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार उन्होंने रूस, चीन और EU को अमेरिका के दुश्मन देश करार दे दिया।

Donald Trump calls the European Union, Russia, and China 'foes' of the US | AP- India TV Hindi Donald Trump calls the European Union, Russia, and China 'foes' of the US | AP

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने तीखे बयानों के कारण सुर्खियों में बने रहते हैं। इस बार उन्होंने रूस, चीन और EU को अमेरिका के दुश्मन देश करार दे दिया। रविवार को ट्रंप ने कहा कि उन्हें लगता है कि यूरोपीय संघ (EU) अमेरिका का दुश्मन है। इसके साथ ही उन्होंने रूस और चीन का भी नाम ले लिया। आपको बता दें कि ट्रंप सोमवार को फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन से मुलाकात करने वाले हैं।

ट्रंप ने यह प्रतिक्रिया 'CBS इवनिंग न्यूज' के ऐंकर जेफ ग्लोर के एक सवाल के जवाब में दी। जेफ ने ट्रंप से पूछा, ‘आपको क्या लगता है कि फिलहाल वैश्विक स्तर पर अमेरिका का सबसे बड़ा दुश्मन कौन है?’ इसके जवाब में ट्रंप ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हमारे बहुत दुश्मन हैं। मुझे लगता है कि यूरोपीय संघ हमारा दुश्मन है। उन्होंने व्यापार क्षेत्र में हमारे साथ जो किया। आप उनके बारे में नहीं सोचेंगे लेकिन वे हमारे दुश्मन हैं। रूस कुछ मायनों में दुश्मन है।’ हालांकि उन्होंने कहा कि दुश्मन का मतलब यह नहीं कि वे बुरे हैं, वे हमारे प्रतिस्पर्धी हैं।

ट्रंप ने अपनी बात को साफ करते हुए कहा, ‘चीन आर्थिक तौर पर दुश्मन है, यकीनन ये दुश्मन हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि ये बुरे हैं। इसका कुछ मतलब नहीं है। इसका मतलब हैं कि ये प्रतिस्पर्धी हैं। ये अच्छा करना चाहते हैं और हम अच्छा करना चाहते हैं।’ गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से रूस, चीन और EU से कई मुद्दों पर अमेरिका से मतभेद बने हुए हैं।

Latest World News