A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप के ट्वीट पर उठाए सवाल तो उन्होंने सोशल मीडिया मंच ट्विटर को बंद करने की दी धमकी

ट्रंप के ट्वीट पर उठाए सवाल तो उन्होंने सोशल मीडिया मंच ट्विटर को बंद करने की दी धमकी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर के खिलाफ नए कड़े नियम लाने या उसे बंद करने की धमकी दी है। ट्विटर के राष्ट्रपति के दो ट्वीट पर ‘फैक्ट चेक’ की चेतावनी देने के बाद ट्रंप ने यह धमकी दी है। 

Donald Trump says Twitter will be punished- India TV Hindi Image Source : AP Donald Trump says Twitter will be punished

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर के खिलाफ नए कड़े नियम लाने या उसे बंद करने की धमकी दी है। ट्विटर के राष्ट्रपति के दो ट्वीट पर ‘फैक्ट चेक’ की चेतावनी देने के बाद ट्रंप ने यह धमकी दी है। राष्ट्रपति हालांकि स्वयं कम्पनियों को विनियमित या बंद नहीं कर सकते। ऐसा कोई भी कदम उठाने के लिए कांग्रेस द्वारा ही कार्यवाही की जा सकती है।

संघीय संचार आयोग को प्रौद्योगिकी कम्पनियों को विनियमित करने का अधिकार देने वाले एक प्रस्तावित कार्यकारी आदेश को उनके प्रशासन ने रद्द भी कर दिया है लेकिन इसके बावजूद भी ट्रंप ट्विटर पर चेतावनी देने से रुके नहीं।

ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘कम्पनी रूढ़िवादी आवाजें दबाने की कोशिश कर रही है। हम ऐसा होने से पहले कड़े नियम बनाएंगे या इसे बंद कर देंगे।’’ उन्होंने फिर एक अन्य ट्वीट किया, ‘‘बड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’ ट्रंप यहीं नहीं रुके और देर रात उन्होंने फिर ट्वीट किया, ‘‘टेक कम्पनी पूरी तरह पागल होती जा रही है। देखते रहिए।’’

इस बीच, प्रेस सचिव मेकएनी ने पत्रकारों को बताया कि ट्रंप सोशल मीडिया कम्पनियों से जुड़े एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। वहीं व्हाइट हाउस की ररणनीतिक संचार निदेशक एलसा फराह ने कहा कि ट्रंप बृहस्पतिवार को इस पर हस्ताक्षर करेंगे। 

Latest World News