A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने यात्रा प्रतिबंध निलंबन की अपील को वापस लिया, जल्द करेंगे बदलाव

ट्रंप ने यात्रा प्रतिबंध निलंबन की अपील को वापस लिया, जल्द करेंगे बदलाव

सैन फ्रांसिस्को: राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने यात्रा प्रतिबंध निलंबन की अपील को वापस ले लिया है। कोर्ट को दिए दस्तावेज में कहा गया है कि 7 मुस्लिम देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध पर लंबी

Donald Trump- India TV Hindi Donald Trump

सैन फ्रांसिस्को: राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने यात्रा प्रतिबंध निलंबन की अपील को वापस ले लिया है। कोर्ट को दिए दस्तावेज में कहा गया है कि 7 मुस्लिम देशों पर लगाए गए यात्रा प्रतिबंध पर लंबी मुकदमेबाजी के बजाए इसमें बदलाव किया जाएगा। प्रशासन की तरफ से कहा गया है, 'मुकदमेबाजी में ज्यादा समय गंवाने के बजाए देश की सुरक्षा को देखते हुए राष्ट्रपति जल्द कोई रास्ता निकालेंगे।'

ट्रंप ने कहा, 'यात्रा प्रतिबंध पर लिया गया उनका निर्णय 'बहुत ही आसान' था लेकिन प्रशासन को इस मामले में अदालत से खराब फैसला मिला।' उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनका अगला आदेश कानूनी फैसलों के अनुरूप होगा।

ट्रंप ने 27 जनवरी को अपने आदेश को जारी करते हुए कहा था कि इस्लाआमिक स्टेट जैसे आतंकी संगठनों के हमलों से अमेरिका की सुरक्षा के लिहाज से वह यह कदम उठा रहे हैं।  इसके तहत सात देशों ईरान, इराक, लीबिया, सूडान, सोमालिया, सीरिया और यमन के नागरिकों का अमेरिका में 90 दिनों के लिए प्रवेश अस्थाई रूप से प्रतिबंधित करने की घोषणा की गई थी।

सीरिया को छोड़कर इन देशों के शरणार्थियों के मामले में यह प्रतिबंध 120 दिनों के लिए था। सीरिया के मामले में यह प्रतिबंध अनिश्चितकालीन था। इस आदेश के बाद ट्रंप को दुनिया भर में आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है।

अमेरिका के कई शहरों और हवाईअड्डों पर लोग ट्रंप के इस निर्णय के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को सिऐटल के एक फेडरल जज जेम्स रोबाट ने इस बैन पर प्रतिबंध लगा दिया था। जज ने कहा था कि इस फैसले की विस्तृत कानूनी समीक्षा की जाएगी। शनिवार को ट्रंप ने इस जज पर बिफरते हुए उनके खिलाफ कई ट्वीट किए थे।

Latest World News