A
Hindi News विदेश अमेरिका फेसबुक, इंस्‍टाग्राम और व्‍हाट्सएप डाउन होने से दुनिया भर के यूजर्स हुए परेशान, कंपनी ने मांगी माफी

फेसबुक, इंस्‍टाग्राम और व्‍हाट्सएप डाउन होने से दुनिया भर के यूजर्स हुए परेशान, कंपनी ने मांगी माफी

दुनिया के सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक में कल शाम से बड़ी तकनीकी समस्या आ गई है।

Facebook Instagram Whatsapp- India TV Hindi Image Source : Facebook Instagram Whatsapp

दुनिया के सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक में कल शाम से बड़ी तकनीकी समस्‍या आ गई है। जिसकी वजह से फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप यूजर्स को लॉगिन करने, पोस्ट शेयर करने और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह समस्‍या सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के विभिन्‍न हिस्‍सों से सामने आई है। यूजर्स को फोटो और वीडियो शेयर और डाउनलोड करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

हालांकि अब से कुछ देर पहले फेसबुक ने ट्विटर पर जानकारी दी है। 

फेसबुक ने कहा है कि कुछ लोगों और कंपनियों को फोटो, वीडियो और दूसरी फाइल्‍स भेजन और अपलोड करने में दिक्‍कत आ रही है। लेकिन इस समस्‍या को ठीक कर लिया गया है। हम सभी के लिए 100% वापस आएंगे। तकलीफ के लिए माफी चाहते हैं। 

व्‍हाट्सएप यूजर्स के सामने आया संदेश 

फेसबुक प्रवक्ता ने कहा कि हमारी पूरी टीम इस पर काम कर रही है ताकि इस परेशानी का समाधान निकाला जा सके. जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप पर जब तस्वीर डाउनलोड करने की कोशिश की जा रही है तो नोटिफिकेशन के जरिए संदेश मिल रहा है कि कृपया पुष्टि करें कि यह तस्वीर आपको भेजी गई है या नहीं।  यूजर्स को सबसे ज्यादा समस्या फाइल डाउनलोड करने में हो रही है वहीं फाइल भेजने में परेशानी की शिकायतें कम देखने को मिल रही हैं. 

ट्विटर पर लोगों ने दी प्रतिक्रिया 

फेसबुक के तीनों बड़े प्लेटफॉर्म के डाउन हो जाने की वजह से ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं। लोग तरह तरह से अपनी समस्‍या का इजहार कर रहे हैं। हालांकि फेसबुक सहित अन्‍य साइटों और एप पर अभी लोगों को समस्‍या आ रही है। 

Latest World News