A
Hindi News विदेश अमेरिका अमेरिका के सैन कैलिफोर्निया भारी बारिश के बाद बाढ़ की चेतावनी जारी

अमेरिका के सैन कैलिफोर्निया भारी बारिश के बाद बाढ़ की चेतावनी जारी

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया के सैन फांसिस्को बे क्षेत्र और शहर के अन्य इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कल कहा कि शाम को भारी

flood warnings issued amid heavy rain in northern california- India TV Hindi flood warnings issued amid heavy rain in northern california

सैन फ्रांसिस्को: कैलिफोर्निया के सैन फांसिस्को बे क्षेत्र और शहर के अन्य इलाकों में भारी बारिश के बाद बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने कल कहा कि शाम को भारी बारिश हो सकती है जिससे मॉनटेरे काउंटी की कारमल नदी और सैंटा क्लारा काउंटी के कोयोटे क्रीक में बाढ़ आने की आशंका है।

सैन जोआक्वीन रिवर क्लब के निवासी पाउला मार्टिन ने बताया कि क्लबहाउस और चर्च में सायरन लगाए गए हैं जिसके जरिए लोगों को बाढ़ के खतरों के बारे में बताया जा सके। मौसम सेवा ने मॉनटेरे काउंटी के सोबरानेस बर्न इलाके में हिमपात और तेज हवा चलने के साथ ही बाढ़ की भी चेतावनी जारी की है। चेतावनी के अनुसार 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं सैन फांसिस्को बे क्षेत्र में पहुंच सकती हैं।

सैंटा क्रूज काउंटी में 24 घंटों में 2.8 इंच बारिश दर्ज की गई है और मंगलवार को तूफान के गुजरने तक आठ इंच बारिश हो सकती है। मरीन काउंटी में 2.3 इंच बारिश हुई है। सैन जोआक्वीन काउंटी के आपात सेवा कार्यालय के प्रवक्ता टिम डाले ने कहा कि सैन जोआक्वीन नदी का जलस्तर तटबंध तक पहुंच रहा है और उसके इस स्तर पर चार दिन तक बने रहने की आशंका है।

Latest World News