A
Hindi News विदेश अमेरिका झील में नहाते वक्‍त दिमाग में घुसा ब्रेन-ईटिंग अमीबा, रुला देगी 10 साल की बच्‍ची की कहानी

झील में नहाते वक्‍त दिमाग में घुसा ब्रेन-ईटिंग अमीबा, रुला देगी 10 साल की बच्‍ची की कहानी

आपने बचपन में बायोलॉजी की किताब में अमीबा के बारे में पढ़ा होगा। इसी अमीबा ने अमेरिका में 10 साल की बच्ची की जान ले ली।

<p>Amoeba </p>- India TV Hindi Amoeba 

आपने बचपन में बायोलॉजी की किताब में अमीबा के बारे में पढ़ा होगा। इसी अमीबा ने अमेरिका में 10 साल की बच्‍ची की जान ले ली। अमेरिका के टेक्सास की एक नदी में तैरते वक्त एक दुर्लभ अमीबा के संपर्क में आने से 10 वर्षीय एक लड़की की अस्पताल में मौत हो गई। 

उसके परिवार ने बताया कि लिली मे एवेंट इसी महीने लेबर डे की छुट्टी पर एक नदी और झील में तैरने गयी थी, जिसके बाद उसे सिरदर्द हुआ और बुखार आ गया। उसका स्वास्थ्य जल्दी बिगड़ गया और उसे एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, फिर उसे फोर्ट वर्थ में कुक चिल्ड्रेन्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। 

जीवन और मौत के बीच जूझ रही नन्ही बच्ची के लिए अमेरिका और दुनिया भर के लोगों ने स्नेह दिखाया था। परिवार ने फेसबुक पर एक बयान में कहा कि लिली अब ‘‘यीशु की बाहों में है"। उन्होंने कहा, ‘‘परिवार के लिए पिछले हफ्ता कितना कष्टप्रद रहा, जिसे शब्दों से व्यक्त नहीं किया जा सकता।’’ 

टेक्सास डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट हेल्थ सर्विसेज ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह प्राथमिक स्तर पर अमीबिक मेनिंगोएन्सेफलाइटिस से पीड़ित थी, जो एक दुर्लभ किस्म के ब्रेन ईटिंग अमीबा नेगलेरिया फाउलेरी के कारण होने वाला मस्तिष्क संक्रमण है। 

Latest World News