A
Hindi News विदेश अमेरिका गोल्डन स्टेट किलर के नाम से चर्चित पूर्व पुलिस अधिकारी ने दर्जनों बलात्कारों और 13 हत्याओं की बात कबूली

गोल्डन स्टेट किलर के नाम से चर्चित पूर्व पुलिस अधिकारी ने दर्जनों बलात्कारों और 13 हत्याओं की बात कबूली

जोसफ ने 1970 के दशक में कुख्यात सेंधमार, बलात्कारी और एक दर्जन से अधिक लोगों के हत्यारे के तौर पर कैलिफॉर्निया में आतंक मचा रखा था। वह दशकों तक फरार रहा था।

Former California cop pleads guilty to 13 murders in US- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Former California cop pleads guilty to 13 murders in US

सैक्रोमेंटो (अमेरिका)। अमेरिका में 'गोल्डन स्टेट किलर' के नाम से चर्चित पूर्व पुलिस अधिकारी जोसफ जेम्स डिएंजेलो जूनियर ने सोमवार को हत्याओं को अपना दोष स्वीकार किया। जोसफ ने 1970 के दशक में कुख्यात सेंधमार, बलात्कारी और एक दर्जन से अधिक लोगों के हत्यारे के तौर पर कैलिफॉर्निया में आतंक मचा रखा था। वह दशकों तक फरार रहा था। जोसफ (74) ने अमेरिकी अभियोजकों के साथ इकबालिया बयान के समझौते के तहत 13 लोगों की हत्या का जुर्म कबूल किया है।

इस समझौते के तहत उसके मृत्युदंड को आजीवन कारावास में तब्दील किया जाएगा, लेकिन उसे पेरोल नहीं दी जाएगी। वह 2018 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही अदालत में लगभग खामोश था। इस दौरान वह बार-बार ''दोषी'' और ''मैं स्वीकार करता हूं'' कहता रहा। वेंच्यूरा काउंटी के डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ग्रेग टोटेन ने कहा कि उसने 161 अपराधों में संलिप्तता की बात स्वीकार की है। (इनपुट- भाषा)

Latest World News